Move to Jagran APP

'55 हजार डॉलर दो नहीं तो बम से उड़ा देंगे', लखनऊ के 9 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी- बाद में निकली अफवाह

होटल प्रबंधन ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को जानकारी हुई। इसके बाद पूरे राजधानी में हाई अलर्ट कर दिया गया। सभी होटलों में बम निरोधक दस्ता फोरेंसिक और डागस्क्वायड की टीमें भेजी गई। कमिश्नरेट पुलिस ने पांच घंटे तक अभियान चलाया। होटलों के प्रवेश द्वार से लेकर हर कमरों की तलाशी ली गई। किसी भी गेस्ट को डिस्टर्ब न करते हुए रजिस्टर में कौन-कौन मेहमान ठहरा है।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
पुलिस जांच में कोई भी विस्फोटक सामग्री बरामद नहीं हुई है।
जागरण संवाददाता, लखनऊ। राजधानी के 9 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। यह धमकी होटलों के मेल आइडी पर इमेल के जरिए दी गई। मेल मिलते ही लखनऊ के सभी नौ होटलों में तत्काल सर्च अभियान शुरू कर दिया। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया। सभी की तलाशी लेने के बाद संतुष्ट होने के बाद राहत की सांस ली। आरोपित ने एडम लांजा के नाम से सभी होटलों को मेल किया। जिसे Sandyhookchildkilling@outlook.com मेल आइडी से सुबह साढ़े आठ बजे भेजा।

मेल मिलने के बाद शहर में हाई अलर्ट

होटल प्रबंधन ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को जानकारी हुई। इसके बाद पूरे राजधानी में हाई अलर्ट कर दिया गया। सभी होटलों में बम निरोधक दस्ता, फोरेंसिक और डागस्क्वायड की टीमें भेजी गई। कमिश्नरेट पुलिस ने पांच घंटे तक अभियान चलाया। होटलों के प्रवेश द्वार से लेकर हर कमरों की तलाशी ली गई। किसी भी गेस्ट को डिस्टर्ब न करते हुए रजिस्टर में कौन-कौन मेहमान ठहरा है। इसकी भी डिटेल पुलिस ने लिया। बम निरोधक दस्ता और डाग स्क्वायड की टीम भी सभी तल पर जाकर सर्च अभियान चलाया।

देर शाम तक किसी होटल में नहीं मिला विस्फोटक

देर शाम को किसी भी होटल में विस्फोटक नहीं मिला। इसके बाद राहत की सांस ली। पुलिस के मुताबिक जिन होटलों को मेल मिला है उनमें क्लार्क अवध, फार्च्यून, पिकैडली, लेमन ट्री, होटल मैरिएट, होटल कंफर्ट विस्टा, होटल कासा, होटल दयाल गेटवे और सरका होटल शामिल है।

सभी होटलों में आने-जाने वालों पर निगरानी

दीपावली के चार दिन पहले इस तरह की धमकी भरे मेल को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। सभी होटलों, लाज, गेस्ट हाउस में तलाशी का अभियान चलाया गया। होटल प्रबंधकों, कर्मचारियों और मालिकों से बातचीत कर उन्हें सुरक्षा का अहसास कराया गया। साथ ही निर्देश दिए गए कि कोई व्यक्ति संदिग्ध दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को तत्काल दें। पुलिस ने सभी होटलों से यात्रियों का ब्योरा भी जुटाया है।

मांगे 55 हजार डालर

मेल भेजने वाले ने लिखा है, आपके होटल के परिसर में काले बैग में बम छिपाए गए हैं। मुझे 55 हजार डालर (लगभग 45.6 लाख रुपये) चाहिए, नहीं तो बम से उड़ा दूंगा और हर जगह खून हर फैल जाएगा। साथ ही अगर किसी ने बमों को निष्क्रिय करने का भी प्रयास किया तो बम से उड़ा दूंगा।

पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। होटलों को बम से उड़ाने की सूचना के बाद तलाशी में कोई विस्फोटक नहीं मिला है। मेल के बारे में साइबर टीम जानकारी जुटा रही है। त्योहार में सुरक्षा को देखते सतर्कता बढ़ा दी गई है। जांच के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

अमित वर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था

यह भी पढ़ें : Lucknow Airport : लखनऊ एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का रास्ता साफ, कब्जेदारों की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।