Move to Jagran APP

द‍ीपावली पर लखनऊ में फ्लैट्स खरीदने का सुनहरा मौका, LDA दे रहा ऑफर; म‍िलेगी बंपर छूट

लखनऊ विकास प्राधिकरण अपनी 50वीं वर्षगांठ पर बंपर ऑफर लेकर आया है। ‘पहले आओ पहले पाओ’ योजना में उपलब्ध फ्लैटों पर एक से लेकर ढाई लाख रुपये तक की छूट मिलेगी। बंपर ऑफर 21 अक्टूबर से लेकर 31 दिसंबर तक वैध रहेगा। वहीं पूर्व में दी जा रही सभी प्रकार की छूट भी प्रभावी रहेंगी। प्राधिकरण बोर्ड ने एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर तैयार प्रस्ताव को मंजूरी दी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
एलडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर तैयार प्रस्ताव को मंजूरी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। दीपावली व छठ त्योहार पर लखनऊ में अपने आशियाने का सपना साकार हो सकता है। लखनऊ विकास प्राधिकरण अपनी 50वीं वर्षगांठ पर बंपर ऑफर लेकर आया है। ‘पहले आओ पहले पाओ’ योजना में उपलब्ध फ्लैटों पर एक से लेकर ढाई लाख रुपये तक की छूट मिलेगी। बंपर ऑफर 21 अक्टूबर से लेकर 31 दिसंबर तक वैध रहेगा। वहीं, पूर्व में दी जा रही सभी प्रकार की छूट भी प्रभावी रहेंगी। प्राधिकरण बोर्ड ने एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर तैयार प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

एलडीए विभिन्न योजनाओं में रिक्त फ्लैटों को बेच रहा है, जिसमें खरीदारों को 45 दिन में फ्लैट के मूल्य का 90 प्रतिशत जमा करने पर छह प्रतिशत, 60 दिन में फ्लैट के मूल्य का 90 प्रतिशत जमा करने पर पांच प्रतिशत, 75 दिन में फ्लैट के मूल्य का 90 प्रतिशत जमा करने पर चार प्रतिशत और 90 दिन में फ्लैट के मूल्य का 90 प्रतिशत जमा करने पर तीन प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

50वीं वर्षगांठ पर बंपर ऑफर

उपाध्यक्ष ने बताया कि दिसंबर 2024 में एलडीए की स्थापना के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं, इस उपलक्ष्य में फ्लैटों पर बंपर आफर निकाला जा रहा है। 22 से 50 लाख रुपये कीमत के फ्लैटों का पंजीकरण/आवंटन कराने पर एक लाख, 50 लाख से 75 लाख रुपये कीमत के फ्लैटों पर 1.50 लाख और 75 लाख से अधिक कीमत के फ्लैटों की खरीद पर 2.50 लाख रुपये की छूट मिलेगी।

500 से 1900 वर्गफीट क्षेत्रफल के फ्लैट

प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में 500 से 1900 वर्गफीट क्षेत्रफल के वन बीएचके, टू बीएचके, थ्री बीएचके व फोर बीएचके फ्लैट उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत लगभग 23 लाख से 1.08 करोड़ रुपये तक है। इसमें सरकारी कर्मचारियों को फ्लैट की कीमत का 25 प्रतिशत व सामान्य नागरिकों को 35 प्रतिशत भुगतान करने पर हायर पर्चेज एग्रीमेंट के तहत फ्लैट का कब्जा भी दिया जा रहा है। नये नियम व शर्तों के तहत कोई भी व्यक्ति/परिवार बहुमंजिला आवासीय योजना में एक से अधिक फ्लैट खरीद सकता है।

एक वर्ष के लिए फ्रीज रहेंगे दाम

वित्त नियंत्रक दीपक सिंह ने बताया कि यह बंपर आफर ‘पहले आओ-पहले पाओ’ योजना के तहत उपलब्ध फ्लैटों पर ही लागू होगा। फ्लैटों की कीमत में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है, बल्कि लोगों की सहूलियत के लिए फ्लैटों की कीमत को फिर एक वर्ष के लिए फ्रीज कर दिया गया है। बंपर ऑफर के तहत विशेष छूट व रिक्त फ्लैटों की कीमत को एक वर्ष के लिए फ्रीज करने के प्रस्ताव को प्राधिकरण बोर्ड से स्वीकृत कराया गया है।

यह भी पढ़ें: UP Police को सीएम योगी का द‍िवाली ग‍िफ्ट, स्‍मृति द‍िवस पर कर दी ये बड़ी घोषणा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।