Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ में गोमती नगर का मामला : CM योगी ने सदन में पढ़ी आरोपियों के नामों की लिस्ट, कहा- चिंता मत करो, इनके लिए तैयारी की जा रही है

अंडरपास के पास बारिश से जल भराव होने पर अराजक तत्वों नेआने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ छेड़छाड़ करते हुए अभद्रता कर रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। उसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया था और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य की तलाश में टीमों को लगाया गया है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 01 Aug 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन टीम। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शर्मसार करने वाली घटना पर सीएम योगी ने खुद संज्ञान लिया है। उन्होंने सदन में इस घटना का जिक्र किया और आरोपियों की लिस्ट बनाकर उनका नाम सदन में पढ़ा। सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने इस घटना को गंभीरता से लिया है। इसलिए मामले में ठोस कार्रवाई की जा रही है। 

— Ammar Khan (@AmmarSageer) August 1, 2024

क्या है पूरा मामला

लखनऊ में बुधवार मूसलाधार बारिश हुई। भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया जिससे लोगों को आने जाने में असुविधा हुई और जाम का सामना करना पड़ा। वहीं इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने महिलाओं बुजुर्गों और यहां तक बच्चों को भी नहीं छोड़ा।

राह से गुजरने वाले वाहनों को पानी में गिराया तो किसी पर गंदा पानी और कीचड़ फेंका। इतना ही गाड़ी से गुजरने वाले लोगों को भी परेशान किया। अराजक तत्वों ने गाड़ी के दरवाजे खोलकर अंदर पानी डाल दिया। वहीं बाइक सवारों को भी परेशान किया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

एक बाइक सवार महिला परिवार के साथ जा रही थी। हुड़दंगियों ने उनकी बाइक खींच ली, जिससे वह पानी में गिर गईं। जब एक्स और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हुड़दंग की तस्वीरें ट्रेंड करने लगी तो गोमतीनगर पुलिस घंटों बाद पहुंची। हैरानी की बात यह है कि जहां पर यह सब चल रहा था वहां अंडरपास के ऊपर ही एसीपी का कार्यालय है।

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

गोमतीनगर के ताज अंडरपास के पास हुड़दंग के मामले लापरवाही बरतने वाले उच्चाधिकारियों समेत अन्य पुलिस कर्मियों पर शासन ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई में डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी को हटा दिया गया है। वहीं इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय, चौकी इंचार्ज समेत अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

इनको को किया गया तैनात: कार्रवाई के बाद एडीसीपी साउथ शशांक सिंह को डीसीपी पूर्वी की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं एसीपी कैंट पंकज कुमार सिंह को एडीसीपी पूर्वी और एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल को एसीपी गोमतीनगर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : यूपी की कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर अखि‍लेश ने भाजपा सरकार पर उठाए सवाल, कहा- अपराधी जाएंगे जेल, 24 कैरेट असत्य

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर