Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Seventh Pay Scale: सातवां वेतनमान न पाने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यूपी सरकार ने महंगाई भत्ता...

Seventh Pay Scale Update News सातवां वेतनमान न पाने वाले कर्मियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। यूपी सरकार ने एक जनवरी 2024 से दिया मूल वेतन का 239 प्रतिशत महंगाइ भत्ता दिया जाएगा। उन कर्मचारियों को भी ये मिलेगा जो शासनादेश जारी होने के पहले अवकाश प्राप्त कर चुके हैं या फिर छह माह में होने वाले हैं। महंगाई भत्ते के बकाये की संपूर्ण राशि नकद में दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
सातवां वेतनमान न पाने को मिलेगा बढ़ा महंगाई भत्ता। सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने सातवां वेतनमान न पाने वाले कर्मचारियों को भी राहत देते हुए महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाएं, नगरीय निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मचारी, कार्य प्रभारित कर्मचारियों व यूजीसी वेतनमान में कार्यरत कर्मियों को एक जनवरी 2024 से मूल वेतन का 239 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए। शासनादेश के अनुसार इसका लाभ उन कर्मचारियों को भी मिलेगा जिनका चयन एक जनवरी 2016 से पुनरीक्षित वेतन मैट्रिक्स में नहीं किया गया है या फिर जिनका वेतनमान इस तिथि से पुनरीक्षित नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड़; कमरों में ऐसी हालत में मिले युवक-युवतियां कि शर्म से पानी-पानी हुए अधिकारी

ये भी पढ़ेंः UP Weather: 24 घंटे में तेजी से बदेलगा मौसम का मिजाज, यूपी के 35 शहरों में बारिश का अलर्ट; भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

इन कर्मचारियों को नकद मिलेगा

एक जनवरी 2024 से 31 मई 2024 तक की महंगाई भत्ते की देय धनराशि कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा की जाएगी। जो कर्मचारी शासनादेश जारी होने के पहले अवकाश प्राप्त कर चुके हैं या फिर छह माह में होने वाले हैं उनको देय महंगाई भत्ते के बकाये की संपूर्ण राशि नगद दी जाएगी। गौरतलब है कि अभी भी कई विभागों के कर्मचारियों को चौथा, पांचवां व छठा वेतनमान मिल रहा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें