Move to Jagran APP

UP में शुरू होने वाली हैं बंपर भर्तियां, CM योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश; इन विभागों में खाली हैं पद

Government Jobs In UP उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सभी विभागों में रिक्त पदों को तत्काल भरने का आदेश जारी किया। सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इसमें कतई भी देरी न की जाए। प्रमोशन के मुद्दे पर भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- समयबद्ध पदोन्नति शासकीय सेवा का अहम हिस्सा है। प्रत्येक कर्मचारी को इसका तय समय से लाभ मिलना चाहिए।

By Abhishek PandeyEdited By: Abhishek PandeyPublished: Mon, 25 Sep 2023 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2023 04:37 PM (IST)
UP में शुरू होने वाली हैं बंपर भर्तियां, CM योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Government Jobs In Uttar Pradesh। जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सभी विभागों में रिक्त पदों को तत्काल भरने का आदेश जारी किया। सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इसमें कतई भी देरी न की जाए।

सीएम ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव के साथ विभागवार कार्मिकों की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा- कि शासन द्वारा संचालित विभागों में लोगों की कमी विभागीय कार्यक्षमता और जनहित पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। साथ ही नियुक्तियों में देरी से युवाओं को योग्यता के अनुसार उन्हें अवसर नहीं मिल पाता है। इसलिए सभी विभाग नियुक्ति की प्रक्रिया को समय से आगे बढ़ाएं।

इसे भी पढ़ें: UP में दो आइपीएस अफसरों के तबादले, कानपुर की DCP रवीना त्यागी का कार्यक्षेत्र बदला

प्रमोशन के मुद्दे पर भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- समयबद्ध पदोन्नति शासकीय सेवा का अहम हिस्सा है। प्रत्येक कर्मचारी को इसका तय समय से लाभ मिलना चाहिए। साथ ही प्रमोशन परफॉर्मेंस के आधार पर ही किया जाएगा। साथ ही सीएम इस ने वर्ष होने वाली पदोन्नति की कार्यवाही हर हाल में 30 सितंबर तक पूरी करने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इन जिलों में AI और ड्रोन की मदद से होगी चकबंदी, ऑनलाइन मिलेगी पूरी जानकारी

सीएम योगी ने कहा- वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिले के विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में पद रिक्त हैं। इसके कारण अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाएं प्रभावित हो रही हैं। प्राथमिकता के साथ यहां योग्य कार्मिकों की तैनाती की जाए।

पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों पर भर्तियों को लेकर सीएम योगी ने कहा कि जल्द से चयन प्रक्रिया शुरू की जाए और दिसंबर तक यह प्रक्रिया हर हाल में पूरी की जाए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.