Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘उस समय की सरकार चली गई थी, आज की भी चली जाएगी’, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने क्यों कही ये बात

UP Politics News - समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका फोन हैक किया जा रहा है और उनकी जासूसी कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि फोन टैप कराकर जासूसी कराई जा रही है।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 31 Oct 2023 06:44 PM (IST)
Hero Image
उस समय की सरकार चली गई थी, आज की भी चली जाएगी: अखिलेश

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका फोन हैक किया जा रहा है और उनकी जासूसी कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि फोन टैप कराकर जासूसी कराई जा रही है। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा ‘सरकार मेरे फोन की जासूसी करके क्या पाएगी, किसी की जासूसी करके क्या होगा, जब देश की जनता ही उनके खिलाफ है’।

सपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर सपा मुखिया ने कहा, ‘बड़े दुख की बात है कि सुबह-सुबह यह (फोन हैक कराने की) जानकारी मिली। इस तरह का संदेश कंपनी के माध्यम से मोबाइल पर पहुंचा है। संदेश में कहा गया है कि सरकारी एजेंसी या सरकार की तरफ से आपका मोबाइल फोन हैक किया जा रहा है या जासूसी की जा रही है’।

आखिर यह जासूसी किस लिए हो रही है?

दरअसल, मोबाइल फोन कंपनी एप्पल की ओर से कुछ नेताओं को फोन हैक कराने की जानकारी भेजते हुए सतर्क रहने के का संदेश मिला है। अखिलेश ने कहा, बड़े दुख की बात है कि हमारे लोकतंत्र में आजादी और आपकी निजता को ये (सत्तारूढ़ दल) खत्म करना चाहते हैं। आखिर यह जासूसी किस लिए हो रही है?

उस समय की सरकार चली गई थी... 

भाजपा के साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुछ वर्ष पहले भी हमारे घर के फोन की रिकॉर्डिंग की गई थी। तब नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने 31 अक्टूबर को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। उस समय की सरकार चली गई थी। आज की सरकार भी चली जाएगी।

बड़े नेताओं के मोबाइल सर्विलांस पर

उन्होंने आरोप लगाया, पार्टी के बड़े नेताओं के मोबाइल सर्विलांस पर ले लिए गए हैं। लोकतंत्र में इसकी कोई जगह नहीं है। इसकी जांच होनी चाहिए। सरकार जांच करके बताए कि ऐसा क्यों किया जा रहा है? अखिलेश ने भाजपा की ओर संकेत करते हुए कहा कि सपा की पीडीए साइकिल यात्रा हो या अन्य कार्यक्रम जिस तरह से जनसमर्थन मिल रहा है और तैयारियां हैं, उससे सरकार घबराई हुई है।

आजम खां मुस्लिम इसलिए ऐसा व्यवहार कर रही भाजपा

रामपुर में आजम खां के जौहर ट्रस्ट को दी गई सरकारी जमीन कैबिनेट के वापस लेने के निर्णय पर अखिलेश ने कहा कि यह परंपरा उचित नहीं है। इसी तरह के निर्णय आगे आने वाली सरकार भी लेगी। उन्होंने कहा कि आजम खां मुस्लिम हैं इसलिए भाजपा सरकार उनके साथ ऐसा व्यवहार कर रही है। सपा इसका विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में समाजवादी सरकार बनने पर स्कूल-कॉलेजों और अस्पतालों के लिए मुफ्त जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 2024 के चुनाव में होने वाली हार से घबरा गई है इसलिए विपक्ष के नेताओं को ईडी, इनकम टैक्स व सीबीआई का नोटिस भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP News: जहरीला जीव देखकर सहम गया पूरा परिवार, जहन में बैठा ऐसा खौफ, खुद ही फूंक डाला अपना घर

यह भी पढ़ें: Kanpur Murder Case: एक महीने से चल रही थी कुशाग्र के अपहरण और हत्‍या की साज‍िश, पुल‍िस की जांच में सामने आई चौंकाने वाली बातें