Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi Case: तहखाने को लेकर मंदिर-मस्जिद पक्ष आमने-सामने, पूजा-अर्चना की उठी मांग; अदालत में आज होगी सुनवाई

Gyanvapi Case ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी को सौंपने की मांग उनके व्यास जी के परिवार के शैलेंद्र कुमार पाठक व्यास की ओर से की गई है। इस मुकदमे को जिला जज की अदालत में स्थानांतरित करने का प्रार्थना पत्र भी दाखिल किया गया है। इस पूरे मामले की सुनवाई 29 सिंतबर यानी आज होगी।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Gyanvapi Case: तहखाने को लेकर मंदिर-मस्जिद पक्ष आमने-सामने, पूजा-अर्चना की उठी मांग; अदालत में आज होगी सुनवाई

जागरण संवाददाता, वाराणसी: ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी को सौंपने की मांग उनके व्यास जी के परिवार के शैलेंद्र कुमार पाठक व्यास की ओर से की गई है। इसके साथ वहां पूजा-पाठ करने की मांग भी की गई है।

उनकी ओर से बीते सोमवार को सिविल जज सीनियर डिविजन नितेश कुमार सिन्हा की अदालत में प्रार्थना पत्र वकील विष्णु शंकर जैन ने दाखिल किया है। इसके साथ ही इस मुकदमे को जिला जज की अदालत में स्थानांतरित करने का प्रार्थना पत्र भी दाखिल किया गया है। इस मामले की सुनवाई 29 सिंतबर यानी आज होगी।

तहखाने को DM को सौंपने की उठी मांग

ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाने का अधिकार जिलाधिकारी को सौंपने समेत अन्य मांगों को लेकर शैलेंद्र कुमार पाठक की ओर से दाखिल मुकदमे के स्थानांतरण प्रार्थना पत्र पर जिला जज की अदालत में सुनवाई पहले हो चुकी है।

इसमें जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश ने प्रतिवादी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट को नोटिस जारी करने का आदेश दिया। अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद (मस्जिद पक्ष) ने इस पर आपत्ति की है। जिला जज ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 29 सितंबर की तिथि तय की, जिसके बाद आज इस मामले को लेकर सुनवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Case: शृंगार गौरी मूल मुकदमे में आज आ सकता है बड़ा फैसला, सुनवाई के बाद अदालत ने सुरक्षित रखा था आदेश