Move to Jagran APP

यूपी के नौ जिले में गिरे ओले, आंधी-बारिश से एक व्यक्ति और बिजली गिरने से 167 भेड़ों की मौत

प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार शाम से आई आंधी-बारिश के दौरान नौ जिलों में ओले गिरे। शासन ने इन जिलों में ओले गिरने से फसल को हुई क्षति के बारे में तत्काल सर्वे कराकर रिपोर्ट भेजने का निर्देश जिलाधिकारियों को दिया है। जौनपुर में आंधी-वर्षा के दौरान मड़हे में दब कर एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। फतेहपुर में बिजली गिरने से 167 भेड़ों की मौत हो गई।

By Rajeev Dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 22 Feb 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
नौ जिलों में ओले गिरे, फसल क्षति के बारे में मांगी रिपोर्ट
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार शाम से आई आंधी-बारिश के दौरान नौ जिलों में ओले गिरे। शासन ने इन जिलों में ओले गिरने से फसल को हुई क्षति के बारे में तत्काल सर्वे कराकर रिपोर्ट भेजने का निर्देश जिलाधिकारियों को दिया है। जौनपुर में आंधी-वर्षा के दौरान मड़हे में दब कर एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। फतेहपुर में बिजली गिरने से 167 भेड़ों की मौत हो गई।

मांगी गई फसल नुकसान की रिपोर्ट

राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार प्रदेश के नौ जिलों में ओले गिरे हैं। इनमें जालौन, मथुरा, कन्नौज, फतेहपुर, हरदोई, हमीरपुर, बांदा, कानपुर व कानपुर देहात ओले गिरने की सूचना मिली है। कानपुर की बिल्हौर और कानपुर देहात की रसूलाबाद तहसील में ओले गिरे हैं। इन जिलों से ओले गिरने के कारण फसल को हुए नुकसान के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। संबंधित जिलों में लेखपालों और राजस्व निरीक्षकों से फसल क्षति का आकलन कराया जा रहा है।

वहीं एटा, सीतापुर, आजमगढ़, औरैया, फर्रुखाबाद, इटावा, अमेठी, प्रतापगढ़, अयोध्या, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कासगंज, अंबेडकरनगर, गौरखपुर, गाजीपुर, कौशांबी, मऊ, संत कबीर नगर, बहराइच जिलों में हल्की वर्षा हुई है।

इसे भी पढ़ें: हूटर बजाते हुए जा रही थी कार, सुरक्षा गार्डों से युवक बोला- 'DGP मेरे रिश्तेदार'; पुलिस ने कर दी ये कार्रवाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।