Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haj Yatra 2024: हज यात्रा के लिए आवेदन शुरू, 20 दिसंबर तक करें अप्लाई; अल्पसंख्यक मंत्री ने जारी किए निर्देश

Haj Yatra 2024 उत्तर प्रदेश में हज यात्रा पर जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा अब हर जिले में मिलेगी। प्रदेश सरकार हज आवेदन के लिए हर जिले में हज सुविधा केंद्र खोलने जा रही हैं। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को जिला अल्पसंख्यक अधिकारियों को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 दिसंबर तक भरे जाने हैं।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 07:20 AM (IST)
Hero Image
हज यात्रा के लिए आवेदन शुरू, 20 दिसंबर तक करें आवेदन; अल्पसंख्यक मंत्री ने दिए निर्देश

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। हज यात्रा पर जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा अब हर जिले में मिलेगी। प्रदेश सरकार हज आवेदन के लिए हर जिले में हज सुविधा केंद्र खोलने जा रही है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को जिला अल्पसंख्यक अधिकारियों को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 दिसंबर तक भरे जाने हैं।

दिशानिर्देश हुए जारी

मंत्री ने विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में हज यात्रा-2024 की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि हज आवेदन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देशों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। यात्रा की सभी तैयारियां अभी से शुरू कर दी जाएं। उन्होंने कहा कि हज यात्रा के कार्यों में किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही या कमी न होने दी जाए। सभी कर्मियों के मध्य कार्य आवंटित किए जाएं।

हज यात्रा के संबंध में की जा रही कईं व्यवस्थाएं

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि हज यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए ताकि बिना किसी बाधा के हज यात्रा सकुशल पूरी हो सके। यदि कहीं कोई कमी दिखती है तो उसे तत्काल जानकारी देते हुए ठीक कराया जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने मंत्री को हज यात्रा के संबंध में की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण जे. रीभा व हज समिति के सचिव एसपी तिवारी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Update: रामनगरी में विदेशी कलाकार बनाएंगे मूर्तियां, रामायण पर आधारित होंगी प्रतिमाएं; खर्च होंगे दो करोड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें