Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Incident : अखिलेश यादव का बयान- यूपी में चारों तरफ अराजकता का माहौल- वकीलों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा

एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल हक व सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया था महिला अधिवक्ता के साथ बीच सड़क पर सिपाही ने अभद्रता की। महिला अधिवक्ता के साथ छेड़छाड़ की । इसके बाद भी पुलिस ने फर्जी ढंग से अधिवक्ता उनके पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। इतना ही नहीं शिकायत पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अभद्रता की।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Wed, 30 Aug 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
Hapur Incident : अखिलेश यादव का तंज- यूपी में चारों तरफ अराजकता माहौल है- वकीलों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन टीम। हापुड़ में वकीलों पर हुए पुलिस लाठीचार्च का विरोध अब प्रदेश के लगभग सभी जिलों में होना शुरू हो गया है। यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशभर के वकील न्यायिक कार्य से विरत होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील भी शामिल हैं। अब इस मामले में अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरा है। अखिलेश ने कहा है कि यूपी अराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से वकीलों पर किए गए लाठीचार्ज की सख्ती से जांच होनी चाहिए।

क्या हुआ था हापुड़ में  

बता दें महिला अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ फर्जी ढंग से मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में मंगलवार को वकीलों ने सड़क पर जाम लगा दिया था। इस पर पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था। पुरुष अधिवक्ता के साथ-साथ पुलिस ने महिला अधिवक्ता पर भी लाठीचार्ज किया था। 

महिला अधिवक्ता से की गई थी छेड़छाड़

एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल हक व सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया था कि महिला अधिवक्ता के साथ बीच सड़क पर सिपाही ने अभद्रता की। महिला अधिवक्ता के साथ छेड़छाड़ की गई। इसके बाद भी पुलिस ने फर्जी ढंग से अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। इतना ही नहीं शिकायत पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अभद्रता की।