Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: वाराणसी-जौनपुर सहित यूपी के कई जिलों में आज भारी बरसात की चेतावनी, देखें आज का मौसम

UP Weather News यूपी में मानसून एक्टिव है और शहरों में अच्छी बरसात देखने को मिल रही है। सोमवार को यूपी के कई जिलों में भारी बरसात हुई। वहीं आज गाजीपुर कानपुर संत रविदासनगर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी बरसात होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बरसात होने का अंदेशा पूरे यूपी में जताया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 13 Aug 2024 06:38 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: मौसम का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया गया है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। Weather Update UP: मौसम विभाग का 13 अगस्त को कौशाम्बी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदासनगर, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कानपुर, इटावा, औरैया आसपास के क्षेत्रों में भारी बरसात हो सकती है।

देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, गोडा, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, पीलीभीत, बदायूं आदि आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम बरसात होने का अनुमान है।

मौसम वैज्ञानी डॉक्टर अतुल कुमार का कहना कि 17 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में गरज−चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। कहीं-कहीं भारी बरसात भी हो सकती है।

आगरा का मौसम

आगरा में पिछले कुछ दिनों से लगातार वर्षा हो रही है। मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार 24 घंटे में 52.8 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई। अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह 8:30 बजे अधिकतम आर्द्रता 98 प्रतिशत और शाम 5:30 बजे 91 प्रतिशत रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 13 से 16 अगस्त तक बादल छाए रह सकते हैं और वर्षा हो सकती है।

बरेली का आज का मौसम

बरेली में मंगलवार को मौसम साफ होने का अनुमान है। आज का तापमान 32.8 और 25.6 रह सकता है।

मेरठ का मौसम

रविवार की देर शाम हुई जोरदार बरसात रात तक जारी रही थी। बरसात की तीव्रता शहर में ज्यादा थी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अच्छी बरसात के आसार हैं। 14 और 15 अगस्त को कई इलाकों में झमाझम बरसात हो सकती है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय स्थित मौसम विभाग की वेधशाला में 65.4 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई। वहीं मोदीपुरम में केवल 18.5 मिलीमीटर पानी बरसा।

ये भी पढ़ेंः Flood Alert: डेढ़ लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से तिगरी में झोपड़ी व दुकानें डूबीं, किनारे बसे गांवों में खतरा

शहर का मौसम रहा है साफ

इस बार मानसून के सीजन में बरसात का असामान्य वितरण रहा है। सरधना, मवाना और मेरठ तहसील में क्रमश: सात, 10 और 22 मिलीमीटर बरसात हुई। सोमवार को मोदीपुरम में दोपहर में बरसात देखने को मिली लेकिन शहर में मौसम साफ रहा।  

ये भी पढ़ेंः UP News: पांच घटाओं के शृंगार में दर्शन देंगे गिरिराजजी, एकादशी-रक्षाबंधन तक गोवर्धन के दानघाटी मंदिर में आयोजन

कानपुर का मौसम

कानपुर में अगले पांच दिनों में हल्के बादल छाए रहने से तेज हवा व गरज चमक के साथ स्थानीय स्तर पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर