Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: यूपी में जन्माष्टमी पर आगरा-मथुरा, चित्रकूट व झांसी सहित कई जिलों में भारी बारिश के आसार

UP Weather Update On Shri Krishna Janamashtami लखनऊ और आसपास के जिलों में आज बारिश की संभावनाएं कम हैं। आने वाले दो दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित कुछ जिलों में तेज हवा चलने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। वहीं आज यूपी के अधिकांश जिलों में मौसम साफ रहने का अंदेशा है। हालांकि कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:22 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: बारिश का सांकेतिक फोटो उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। प्रदेश के अधिकांश जिलों में 27 अगस्त तक मौसम साफ रहेगा। कुछ जिलों में हल्की और भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 26 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

लखनऊ और आसपास के जिलों में रविवार को धूप छांव की स्थिति बनी रही। जन्माष्टमी के दिन सोमवार को भी लखनऊ और आसपास के जिलों में दिन में धूप छांव की स्थिति रहेगी। कुछ जगह बूंदाबांदी भी हो सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

आज इन जिलों में भारी बारिश की संभावनाएं

26 अगस्त को बांदा, चित्रकूट, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

कल यहां हो सकती है बारिश

वहीं, 27 अगस्त को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, संत रविदासनगर और आसपास के इलाकों में भारी बरसात हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः Shri Krishna Janmashtami: बांकेबिहारी मंदिर की गाइड लाइन जारी, मंगला आरती में भीड़ का हिस्सा बनने से बचें भक्त

ये भी पढ़ेंः Agra News: दिल्ली-जयपुर नहीं एसएन में सितंबर से होगी हार्ट सर्जरी, 1600 की एंजियोग्राफी और 3300 में एंजियोप्लास्टी

आगरा में उमस ने किया परेशान

आगरा शहर में रविवार को सुबह उमस ने शहरवासियों को परेशान किया। दिन में कभी धूप निकली तो कभी बादल घिर आए। शाम को हवा चलने से मौसम सुहाना हो गया। शहर में रविवार सुबह हल्के बादल रहे। सुबह 8:30 बजे के करीब धूप निकल आई। इसके बाद दिन में सूरज कभी बादलाें की ओट में छिपा तो कभी धूप निकली। हवा चलती रही।

आगरा में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा। सामान्य तापमान से अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर