Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने 60 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

UP Weather News Update उत्तर प्रदेश में जुलाई में सामान्य से कम बारिश हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। मेरठ मुजफ्फरनगर में बादल छाए रह सकते हैं। गोरखपुर अयोध्या वाराणसी में तेज बारिश हो स‍कती है। 31 जुलाई को यूपी के सभी जिलों में अच्छी बारिश की संभावनाएं हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 31 Jul 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
आगरा में तेज बारिश में भीगकर जाते बच्‍चे। जागरण

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। Weather Update सावन में उमस भरी गर्मी से लखनऊ सहित कई जिलों के लोगों का बुरा हाल है। जुलाई के आखिरी सप्ताह में राजधानी में बारिश का इंतजार ही रहा। हालांकि गोरखपुर में बुधवार सुबह तेज बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है।

60 जिलों में गरज-चमक के साथ छिटपुट बरसात के आसार

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को राजधानी समेत लगभग 60 जिलों में गरज-चमक के साथ छिटपुट बरसात हो सकती है। इन क्षेत्रों में वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अगले दो दिन पूर्वांचल के कुछ जिलों के साथ पश्चिमी क्षेत्रों में बादल जमकर बरसेंगे।

इसे भी पढ़ें- वाराणसी में फिर से उफान पर गंगा, बढ़े हुए जलस्तर की वजह से बदलना पड़ा गंगा आरती की स्थान

आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बुधवार को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, रामपुर, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें-पुलिस को चकमा देकर पोखरे में कूदकर भागा चोर गिरफ्तार, गुस्‍से में पत्‍नी ने खोला था पूरा राज

वहीं बांदा, चित्रकूट, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, अमरोहा, शाहजहांपुर, संभल, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को मध्यम से भारी बरसात के पूर्वानुमान हैं। उन्होंने कहा, अगस्त पहले सप्ताह में लखनऊ समेत मध्य यूपी में अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं। हालांकि, अभी दो-तीन दिन छिटपुट बरसात होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर