Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather update: गोरखपुर-वाराणसी में झमाझम बारिश से मिली राहत, IMD ने जारी किया 40 से अधिक जिलों में अलर्ट

UP Weather Update News यूपी में पिछले 24 घंटे में कई जिलों में झमाझम बारिश से उमस से राहत मिली है। सावन के महीने में मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है। आज यूपी के पश्चिमी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं हैं तो पूर्वी यूपी में भारी बरसात के आसार मौसम विभाग ने व्यक्त किए हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 08 Aug 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
यूपी वासियों को बारिश का कब से इंतजार हो रहा था। संगम दूबे

 डिजिटल डेस्क, लखनऊ। Weather Update: UP Weather News यूपी में गुरुवार को मौसम विभाग की भविष्यवाणी कई जिलों में भारी बारिश की थी। मौसम का मिजाज पूरे दिन उत्तर प्रदेश में बदलता रहा। वाराणसी-गोरखपुर में शाम को हुई बारिश ने उमस से राहत दिलाई। तेज हवाओं ने कई जिलों में गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाई। गुरुवार को पूर्वी यूपी में भारी बारिश के आसार हैं।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी और आसपास के जिलों में अगले दो दिन वर्षा के आसार बन रहे हैं। गुरुवार यानी आज बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा एवं आसपास के जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

इसे भी पढ़ें-गंगा में उफान से सभी घाट डूबे, मणिकर्णिका की छत पर जल रहीं चिताएं; PHOTOS

इसके अलावा गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, अंबेडकरनगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, हमीरपुर, झांसी और ललितपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें-महाकुंभ के पहले ही खुल जाएंगे अक्षयवट के द्वार, सुरक्षा में लगाई जाएगी सेना

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक उमस और गर्मी से राहत रहेगी। अगस्त माह में सामान्य से अधिक बरसात का पूर्वानुमान है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर