Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में बुधवार को भीषण सड़क दुर्घटनाएं, 4 जिलों में तीन की मौत… 50 से अधिक घायल; जानिए कैसे हुए हादसे?

यूपी के अलग-अलग हिस्सों से बुधवार को भीषण सड़क हादसे की कई घटनाएं सामने आईं हैं। लगभग सभी घटनाओं में एक बात समान हैं और वो है लापरवाही। लगातार हो रहे हादसे के बावजूद लोग ओवरलोडिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। यूपी के चित्रकूट में ओवरलोडिंग के चलते ट्रक्टर-ट्राली अनियंत्रित हो गई जिसमें दो लोगों की जान गई। पढ़ें यूपी में आज इन-इन जिलों में हुए सड़क हादसे।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 17 Jul 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
यूपी में बुधवार को हुए भीषण सड़क हादसे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बुधवार को कई जिलों में भीषण सड़क हादसा की घटनाएं हुईं है। इन हादसों में लोगों की मौत के अलावा कई दर्जन लोग गंभीर घायल भी हुए हैं। सबसे पहले हम बात करते हैं प्रदेश के चित्रकूट जिले की।

चित्रकूट सीमा से सटे मध्य प्रदेश जिला सतना थाना नयागांव (चित्रकूट) की बगदरा घाटी में बुधवार को अपराह्न 11 बजे के आसपास एक अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत हो गई जबकि 43 यात्री घायल हैं। इसी तरह प्रदेश के हरदोई, सोनभद्र व हापुड़ समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी सड़क हादसे की ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं।

चित्रकूट में सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले से सटे मध्य प्रदेश जिला सतना थाना नयागांव की बगदरा घाटी में आज अपराह्न करीब 11 बजे अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली पलटने गई। हादसे में दो की मौत हो गई जबकि 43 यात्री घायल हुए हैं। इन घायलों में 18 की हालत नाजुक होने पर नजदीकी जानकीकुंड चिकित्सालय और बाकी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां में सतना रेफर किया गया है। ट्राली में कुल 45 लोग सवार थे।

थाना बिरसिंहपुर के बडखेरा के रहने वाले संजू शर्मा के घर में बुधवार को बेटे का मुंडन था। सुबह परिवार सदस्य व रिश्तेदार इकट्ठा हुए और मुंडन संस्कार संपन्न हुआ। इसके बाद लोगों ने भगवान कामतानाथ के दर्शन की इच्छा जाहिर की। जिस पर संजू ने खुद का ट्रैक्टर निकाला और सभी को बैठाया कर चित्रकूट के लिए निकल पड़ा।

पूरी खबर यहां पढ़ें...

हापुड़ में हाइवे पर दो कारों की भिड़त में कई घायल

यूपी के हापुड़ जिले में थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एनएच-09 स्थित गांव उपैड़ा कट के पास दिल्ली से मुरादाबाद जा रही आई-10 कार ने ओवरटेक करने के चक्कर में स्विफ्ट कार को टक्कर मार दी। जिसके बाद दोनों कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इस दौरान आई-10 कार डिवाइडर से टकराकर गलत दिशा में पहुंच गई। इस बीच जीप कंपास कार की टक्कर आई-10 से हो गई।

पूरी खबर पढ़ें यहां...

लालगंज थाना क्षेत्र के NH पर भीषण हादसे में एक की मौत 

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे पर चेरूई राम गांव के पास मीरजापुर से रीवां की तरफ जा रही डीसीएम व रीवां से मीरजापुर जा रहे ट्रक के बीच हुए जबरदस्त टक्कर में 35 वर्षीय डीसीएम चालक की मौके पर मौत हो गई। हादसे में खलासी व ट्रक चालक घायल हो गए।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा और चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद सीएचसी से बेहतर इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया।

डीसीएम चालक को झपकी आने से हुआ हादसा

लालगंज थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 135 पर चिरूई राम गांव के पास बुधवार को सुबह पांच बजे मीरजापुर से विदिशा मप्र के आदिल पुत्र सोहराब व खलासी साजिद पुत्र ड्राइवर डीसीएम लेकर रीवां की तरफ जा रहे थे। डीसीएम चालक आदिल को अचानक झपकी आने से डीसीएम दाहिने साइड डिवाइडर से टकरा कर उलटी दिशा के रोड पर चली गई।

इसी समय रीवां से मीरजापुर की तरफ आ रहे ट्रक का डीसीएम में जबरदस्त भिड़ंत हो गया। भिड़ंत में डीसीएम चालक आदिल की मौके पर मौत हो गई। वहीं खलासी साजिद व ट्रक चालक अनाम गंभीर रूप से घायल हो गए। इस टक्कर में ट्रक पलट गया। 

राहगीरों की सूचना पर थाना प्रभारी लालगंज संजय कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टामार्टम के लिए भेज दिया तथा ट्रक ड्राइवर एवं डीसीएम खलासी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार किए जाने के बाद स्थित गंभीर देखते हुए मंडलीय अस्पताल मीरजापुर के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं ट्रक एवं डीसीएम मालिक को सूचना दे दी गई है।

सोनभद्र में पहाड़ी से टकराकर पलटा डीजल टैंकर

वहीं सोनभद्र के पिपरी थाना क्षेत्र से सड़क हादसे का एक और मामला हुआ है। थाना क्षेत्र के तुर्रा चौराहे के आगे नौकोठिया मोड़ के पास बुधवार की भोर में एक टैंकर के पलट जाने से उसमें भरा हजारों लीटर डीजल सड़क पर बह गया। दुर्घटना में टैंकर चालक व सहायक घायल हो गए। दोनों को पास के ही हिंडाल्को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दूसरी तरफ डीजल लदे वाहन के पलटने की खबर पाकर आसपास के लोग बाल्टी-डिब्बा लेकर मौके पर पहुंच गए। 

पूरी खबर यहां पढ़ें...

यह भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा: ग्रेटर नोएडा में पलटी स्कूल बस, बच्चों में मची चीख-पुकार; राहगीरों ने शीशे तोड़कर निकाला बाहर

यह भी पढ़ें- Shamli News: शाम होते हुए पुलिसकर्मियों के साथ जाम छलकाने लगे डायल-112 प्रभारी, एसपी ने तीनों किए निलंबित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर