Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hotel Levana Lucknow: लखनऊ के होटल लेवाना सुइट्स के मैनेजर व मालिकों से पूछताछ, सीएम की सख्ती के बाद एक्शन

Hotel Levana Lucknow सोमवार को लखनऊ में लेवाना होटल में हुए बड़े अग्निकांड के बाद जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गया हैं। एलडीए के आला अधिकारी अधिकारी होटल के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 04:53 PM (IST)
Hero Image
होटल लेवाना सुइट्स के प्रबंधन पर कार्रवाई होगी

लखनऊ, जेएनएन। Hotel Levana Lucknow: राजधानी लखनऊ के होटल लेवाना सुइट्स में सोमवार को सुबह लगी आग में चार लोगों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  के सख्त एक्शन का निर्देश देते ही प्रशासन हरकत में आ गया।

इस मामले में होटल मालिक राहुल और रोहित अग्रवाल को हिरासत में लिया गया। इनके साथ होटल के जनरल मैनेजर सागर श्रीवास्तव को भी हिरासत में लिया गया है। इस मामले में पुलिस की ओर से एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

होटल लेवाना सुडट्स अग्निकांड मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लेवाना होटल के मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को हिरासत में लिया गया है। इनके साथ ही सुमेर अग्रवाल को भी हिरासत में लेने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लेवाना सुइट्स बनाने में मानकों का कोई ध्यान नहीं रखा गया। मानकों के विपरीत इस होटल का निर्माण किया गया था।

जांच समिति भी गठित

आग लगने की घटना में सीएम योगी आदित्यनाथ की जांच के आदेश पर लखनऊ की मंडलायुक्त डा. रोशन जैकब तथा लखनऊ के पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में जांच समिति भी गठित की गई है। लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जैकब ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि होटल लेवाना सुइट्स के प्रबंधन पर कार्रवाई होगी। होटल के मानक तथा फायर उपकरणों की जांच होगी। जहां पर भी लापरवाही होगी तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

होटल के दस्तावेजों की जांच

सोमवार को लखनऊ में लेवाना होटल में हुए बड़े अग्निकांड के बाद जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गया हैं। एलडीए के आला अधिकारी अधिकारी होटल के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। अब लखनऊ में सुमेर अग्रवाल, राहुल अग्रवाल व रोहित अग्रवाल के सभी होटल की जांच होगी।

एडवाइजरी भी जारी

होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड के बाद लखनऊ के जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। आज से ही राजधानी के सभी होटल तथा अस्पतालों की जांच होगी। सभी जगह पर इमरजेंसी एग्जिट के साथ फायर एनओसी की जांच होगी। इसके साथ होटल व अस्पताल में फायर उपकरणों की जांच होगी। जिन होटल तथा अस्पताल में इमरजेंसी एग्जिट नहीं है या फिर बंद हैं, उनके खिलाफ दमकल विभाग एक्शन लेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर