Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अब वाट्सएप पर भेजा जाएगा हाउस टैक्स का बिल और बकाया नोटिस, नगर निगम निजी कंपनी से करेगी अनुबंध

UP News हाउस टैक्स का बिल भेजने की प्रक्रिया को अब और आसान बनाने की तैयारी है। अभी तक एमएमएस से  बिल भेजा जाता था। इसके अलावा हार्ड कापी या फिर नगर निगम की बेवसाइट से बिल मिल जाता है। जलकल विभाग की तरह वाट्सएप पर अब हाउस टैक्स और नोटिस भेजा जाएगा। इसके नगर निगम निजी कंपनी से अनुबंध करेगी।

By Ajay Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 08 Oct 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। हाउस टैक्स का बिल भेजने की प्रक्रिया को अब और आसान बनाने की तैयारी है। अभी तक एमएमएस से  बिल भेजा जाता था। इसके अलावा हार्ड कापी या फिर नगर निगम की बेवसाइट से बिल मिल जाता है लेकिन अब जलकल विभाग की तरह वाट्सएप पर भी आएगा हाउस टैक्स का बिल।

इसके साथ ही बकायेदारों को नोटिस और भुगतान करने का लिंक भी वाट्सएप पर ही आएगा। इसके लिए उस निजी कंपनी से अनुबंध किया जाएगा, जो जलकल विभाग की तरफ से पानी और सीवर का बिल वाट्सएप पर भेज रहा है।

वाट्सएप पर भेजा जाएगा नोटिस

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि वाट्सएप पर हर कोई सक्रिय रहता है। इसलिए तय किया गया कि अब हाउस टैक्स बिल के साथ ही बकायेदारों को नोटिस और भुगतान करने का लिंक भी वाट्सएप पर ही भेजा जाए।

उन्होंने बताया कि अभी एसएमएम से ही बिल, नोटिस और भुगतान का लिंक भेजा जाता है। इसके अलावा हार्ड कापी घर घर पहुंचाने की भी व्यवस्था है, जिसमे कई बार शिकायत आती है कि नगर निगम का बिल नहीं मिला। उम्मीद है कि वाट्सएप पर बिल और नोटिस के साथ ही भुगतान का लिंक भेजे जाने से भवन स्वामियों को भी राहत होगी।

दरअसल बीस दिन पहले ही जलकल विभाग की तरफ से पानी और सीवर का बिल वाट्सएप पर ही भेजा जा रहा है। अभी तक साढ़े चार लाख में से साढ़े तीन लाख भवन स्वामियों के वाट्सएप पर यह बिल भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें: इंडिगो एयरलाइंस के विमान ने हवा में खाए तीन गोते, यात्रियों की सांसें अटकी; खुले लगेज बॉक्स

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का गायों को लेकर बड़ा फैसला, सभी जिलों के डीएम को जारी किए गए निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें