Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं यहां नौकरी करने नहीं आया, मुझे प्रतिष्ठा प्राप्त करनी होती तो मुझे अपने मठ में मिल जाती' सदन में बोले CM योगी

लखनऊ के गोमती नगर की घटना के बाद विपक्ष ने यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठाए थे। सपा सांसद अखिलेश यादव ने तो सीएम योगी का नाम लेते हुए यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर कई तंज किए। अखिलेश कहा कि जबसे भाजपा की सरकार आई है उसका प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। भाजपा सभी मोर्चे पर विफल साबित हुई।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 01 Aug 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी सदन में काफी गुस्से में नजर आए उन्होंने विपक्ष के सवालों के तीखे जवाब दिए।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच काफी बहस हुई। जहां लखनऊ के गोमती नगर का मामला छाया रहा तो यूपी में बढ़ते भ्रष्टाचार और अपराध को लेकर भी विपक्ष ने योगी सरकार को जमकर घेरा।

वहीं सीएम योगी ने भी अपने भाषण में भी आक्रमक तेवर दिखाते हुए अपनी बात को मजबूती से सदन में रखा। लखनऊ के गोमती नगर की घटना को भी उन्होंने प्रमुखता से लिया। सीएम ने कहा कि यह घटना उनके संज्ञान में है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। 

सीएम योगी बोले- मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं

सीएम योगी ने कहा कि जो व्यापारी और प्रदेश की बेटी की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम करते हैं। सीएम योगी ने आगे कहा कि जो प्रदेश में अराजकता पैदा करके सामान्य लोगों का जीना दुश्वार करते हैं।

योगी ने कहा कि मेरा दायित्व बनता है कि मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं, मैं यहां इसलिए आया हूं कि जो करेगा वो भुगतेगा भी। सीएम योगी ने कहा कि यह लड़ाई प्रतिष्ठा की लड़ाई नहीं है, अगर प्रतिष्ठा की लड़ाई होती तो इससे ज्यादा प्रातिष्ठा मुझे मेरे मठ में मिल जाती। 

अखिलेश यादव ने भी उठाए थे कानून व्यवस्था पर सवाल 

बता दें कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लाख दावे करें कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधरी है, लेकिन वास्तव में तो यहीं लगता है कि अपराधियों को पुलिस का तनिक भी भय नहीं रह गया है।

मुख्यमंत्री कहते थे कि उनकी सरकार में अपराधी जेल में होंगे या प्रदेश से बाहर चले जाएंगे, 24 कैरेट असत्य निकला। अपराधी पूरी तरह राज्य में निर्भीक होकर सक्रिय हैं। उन्हें किसी का डर नहीं रह गया है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ में गोमती नगर का मामला : CM योगी ने सदन में पढ़ी आरोपियों के नामों की लिस्ट, कहा- चिंता मत करो, इनके लिए तैयारी की जा रही है

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर