Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Abhishek Singh: सनी लियोनी के साथ ‘ठुमका’ लगाने वाले IAS अभिषेक सिंह ने फिर जताई नौकरी की इच्छा, मिला ये जवाब!

वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह अब फिर से नौकरी करना चाहते हैं। उन्होंने सेवा में पुनः वापसी के संबंध में केंद्र सरकार के पर्सनल व ट्रेनिंग विभाग (डीओपीटी) को प्रार्थना पत्र दिया है जिसे राज्य सरकार को भेजा गया। राज्य सरकार ने सेवा में वापसी पर असहमति जताते हुए प्रार्थना पत्र को अस्वीकृत करने की संस्तुति रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 13 Jun 2024 02:25 AM (IST)
Hero Image
IAS Abhishek Singh: सनी लियोनी के साथ ‘ठुमका’ लगाने वाले IAS अभिषेक सिंह ने फिर जताई नौकरी की इच्छा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह अब फिर से नौकरी करना चाहते हैं। उन्होंने सेवा में पुनः वापसी के संबंध में केंद्र सरकार के पर्सनल व ट्रेनिंग विभाग (डीओपीटी) को प्रार्थना पत्र दिया है, जिसे राज्य सरकार को भेजा गया। 

राज्य सरकार ने सेवा में वापसी पर असहमति जताते हुए प्रार्थना पत्र को अस्वीकृत करने की संस्तुति रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी है। 

अभिषेक 2010 बैच की आईएएस अधिकारी व बांदा की डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के पति हैं। वह फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी के साथ एलबम बनाने के बाद चर्चा में आए थे। उन्होंने जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा देकर भाजपा से टिकट की मांग की थी। 

भाजपा ने जौनपुर से कृपाशंकर सिंह को चुनावी मैदान में उतार दिया था। सियासी भविष्य न बनता देख उन्होंने दोबारा सरकारी सेवा में वापसी के लिए प्रार्थना पत्र दिया। 

सूत्रों के अनुसार, केंद्र के भेजे गए प्रार्थना पत्र पर राज्य सरकार ने अपनी सहमति नहीं जताई। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने सेवा में पुनः वापसी को अस्वीकृत करते हुए अपनी संस्तुति केंद्र सरकार को भेज भी दी है।

यह भी पढ़ें: Neet 2024: आयुषी पटेल की एप्लीकेशन में ‘3’ और ‘8’ का अंतर, हाई कोर्ट ने एनटीए को दिया आदेश

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले की घटनाओं के बाद… अब एनएसजी की पहरेदारी में रहेगी अयोध्या, सेंटर बनाने के लिए तलाशी जा रही जमीन