Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Abhishek Singh ने दिया इस्तीफा, फरवरी से चल रहे थे सस्पेंड; सियासत में उतरने की चर्चाएं तेज

IAS Abhishek Singh गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक ड्यूटी के दौरान कार के आगे फोटो खिंचवा कर इंटरनेट मीडिया पर डालने के कारण चर्चा में आए आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया है। आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे हैं। वह मूलत जौनपुर के निवासी हैं। उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल बांदा की डीएम हैं।

By Rajeev DixitEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 02:55 AM (IST)
Hero Image
IAS Abhishek Singh ने दिया इस्तीफा, फरवरी से चल रहे थे सस्पेंड; सियासत में उतरने की चर्चाएं तेज

राज्य ब्यूरो, लखनऊ: गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक ड्यूटी के दौरान कार के आगे फोटो खिंचवा कर इंटरनेट मीडिया पर डालने के कारण चर्चा में आए आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया है।

वर्ष 2011 बैच के आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे हैं। वह मूलत: जौनपुर के निवासी हैं। उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल बांदा की डीएम हैं।

चुनावी मैदान में कर सकते हैं शिरकत

कुछ दिनों पहले उन्होंने जौनपुर में गणेशोत्सव का भव्य आयोजन कराया जिसमें मुंबई से आए कुछ फिल्म कलाकार भी शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम को उनके अगले लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा था। उनके त्यागपत्र से साफ हो गया है कि वह चुनाव मैदान में उतर कर राजनीति में भाग्य आजमाने जा रहे हैं।

निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव में उनके आचरण को उचित न मानते हुए उन्हें नवंबर 2022 में प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था। इसके बाद भी उन्होंने नियुक्ति विभाग में रिपोर्ट नहीं किया। इस पर राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर राजस्व परिषद से संबद्ध कर दिया था।

यह भी पढ़ें- UP Outsourcing Employees: आउटसोर्सिंग कर्मि‍यों को बड़ी राहत, योगी सरकार के न‍िर्देश पर NHM ने ल‍िया ये फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर