Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Devi sharan upadhyay IAS: सीएम योगी ने आईएएस देवीशरण को क्‍यों क‍िया सस्‍पेंड, जमीनों के पट्टे से जुड़ा क्‍या है मामला?

Devi sharan upadhyay IAS आईएएस अधि‍कारी देवीशरण उपाध्‍याय की अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने उच्च स्तर पर शिकायत की थी। नियुक्ति विभाग ने उन्हें 13 जुलाई को ही पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति बना दी गई है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, आईएएस अधि‍कारी देवी शरण उपाध्‍याय।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी देवीशरण उपाध्याय को निलंबित कर दिया है। उन्हें शनिवार को ही सरकार ने सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज के पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत किया था। उन पर अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है। अब उन्हें निलंबित कर सरकार ने राजस्व परिषद के साथ संबद्ध कर दिया है।

  • देवीशरण उपाध्याय चार जुलाई 2022 में प्रयागराज में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद के पद पर तैनात किए गए थे।
  • देवीशरण पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है।
  • अलीगढ़ जिला प्रशासन ने इन पट्टों को नियम विरुद्ध दिए जाने पर खारिज करने की संस्तुति की थी। बाद में यह मामला राजस्व परिषद में चला गया था।
  • जिला प्रशासन की स्पष्ट संस्तुति के बाद भी उन्होंने इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया था।

सीएम योगी ने क‍िया सस्‍पेंड

देवीशरण की अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने उच्च स्तर पर शिकायत की थी। नियुक्ति विभाग ने उन्हें 13 जुलाई को ही पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति बना दी गई है।

यह भी पढ़ें: UP News: सीएम योगी ने दिए मुहर्रम के जुलूस में कड़े सुरक्षा प्रबंध के निर्देश, कहा- अराजकता स्वीकार नहीं

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ की बैठक, तटबंधों की 24 घंटे हो निगरानी के दिए निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर