Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Transfer: यूपी में दो आइएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार, एक का तबादला

शासन ने दो वरिष्ठ आइएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपे हैं जबकि एक का तबादला किया गया है। अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार को अपर मुख्य सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अभी तक अपर मुख्य सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन की जिम्मेदारी संभाल रहे रजनीश गुप्ता बीती 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

By Rajeev Dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 03 Jan 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
IAS Transfer: यूपी में दो आइएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार, एक का तबादला

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। शासन ने दो वरिष्ठ आइएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपे हैं जबकि एक का तबादला किया गया है। अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार को अपर मुख्य सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

अभी तक अपर मुख्य सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन की जिम्मेदारी संभाल रहे रजनीश गुप्ता बीती 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह सदस्य राजस्व परिषद के पद पर भी तैनात थे। प्रमुख सचिव रेशम आर.रमेश कुमार को सदस्य राजस्व परिषद, लखनऊ के पद पर भेजा गया है।

अपर मुख्य सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम अमित मोहन प्रसाद को अपर मुख्य सचिव रेशम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

बता दें शासन ने नए साल के पहले दिन ही पुलिस विभाग भी में बड़ा फेरबदल किया था। सोमवार को लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर समेत अन्य स्थानों पर तैनात सात आईपीएस अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी की गई थी।

किसे कहां मिली तैनाती

पीएसी लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर तैनात 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी डॉ केएस प्रताप कुमार को गोरखपुर जोन अपर पुलिस महानिदेश के पद पर तैनात किया गया है।

वहीं गोरखपुर में एडिशनल डीजीपी के पद पर तैनात अखिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त के पद की जिम्मेदारी दी गई है।

मेरठ जोन में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर कार्यरत राजीव सभरवाल को डॉ बीआर अम्बेडकर अकादमी, मुरादाबाद में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर ट्रांसफर किया गया है।

मेरठ जोन की जिम्मेदारी संभालेंगे आईपीएस ध्रुवकांत ठाकुर

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर कार्य कर रहे 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी ध्रुवकांत ठाकुर को मेरठ जोन में अपर पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

1994 बैच के आईपीएस अधिकारी सुजीत पाण्डेय को पीएस, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर ट्रांसफर किया गया है।

पुलिस मुख्यालय से सम्बद्ध आईपीएस अशोक कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर तबादला किया है।

शासन ने कानपुर पुलिस कमिश्नरेट डॉ राकृष्ण स्वर्णकार को सीतापुर एपीटीसी अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर ट्रांसफर किया है।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले सपा का मास्टर प्लान तैयार, अखिलेश यादव ने अपनाया मुलायम सिंह के जमाने का फार्मूला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर