Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केदारनाथ में सोना चोरी हुआ है तो…, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के आरोपों पर रवींद्र पुरी ने मांगा प्रमाण

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद द्वारा उत्तराखंड के केदारनाथ धाम से 230 किलो सोना चोरी होने का आरोप लगाने का मामला तूल पकड़ चुका है। रवींद्र पुरी ने कहा कि ऐसा हुआ है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के पास सोना चोरी होने का कोई प्रमाण है तो उसे पुलिस अथवा कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करें। अखाड़ा परिषद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने में उसका सहयोग करेगा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के आरोपों पर रवींद्र पुरी ने मांगा प्रमाण।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद द्वारा उत्तराखंड के केदारनाथ धाम से 230 किलो सोना चोरी होने का आरोप लगाने का मामला तूल पकड़ चुका है। 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद व श्री निरंजनी अखाड़ा के अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी ने कहा कि केदारनाथ धाम सनातन धर्मावलंबियों की आस्था व विश्वास का केंद्र है। वो अत्यंत पवित्रतम स्थल है। उसकी व्यवस्था संचालन से जुड़े लोग समर्पित व निष्ठावान हैं। ऐसे में वहां से 230 किलो सोना चोरी होने का आरोप लगाना हर किसी को झकझोर रहा है। 

रवींद्र पुरी ने कहा कि ऐसा हुआ है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के पास सोना चोरी होने का कोई प्रमाण है तो उसे पुलिस अथवा कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करें। 

अखाड़ा परिषद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने में उसका सहयोग करेगा। अगर प्रमाण नहीं है तो सुर्खियों में बने रहने के लिए अनर्गल बयानबाजी देने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे सनातन धर्मावंलबियों की आस्था को ठेस पहुंचती है।

यह भी पढ़ें: स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के बयान से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल, शिवसेना UBT ने टिप्पणी को बताया तिनके का सहारा

यह भी पढ़ें: Delhi से Dehradun तक दिखा स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के दावे का असर, समझें- क्या है केदारनाथ मंदिर में 228 KG सोना चोरी होने का मामला?