Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर उत्तर प्रदेश में सरकार गिर गई तो… वन नेशन-वन इलेक्शन पर मनोज झा ने क्यों दिया ये बयान?

मोदी कैबिनेट ने एक देश एक चुनाव प्रस्ताव पर मुहर लगाई है जिस पर विपक्ष ने नाराजगी जताई है। राजद नेता मनोज झा ने कहा कि यह प्रस्ताव ध्यान भटकाने वाला है और देश की विविधता को खत्म कर सकता है। उन्होंने सवाल उठाया कि यदि किसी राज्य में सरकार गिर जाती है तो क्या राष्ट्रपति शासन लगाया जाएगा या फिर से चुनाव होंगे?

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:32 PM (IST)
Hero Image
मनोज झा ने केंद्र के नए फैसले को ध्यान भटकाने वाला बताया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 'एक देश एक चुनाव' (One Nation One Election) के प्रस्ताव पर मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) ने अपनी मुहर लगा दी है। आगामी शीतकालीन सत्र में इससे संबंधित बिल भी लाया जा सकता है। केंद्र सरकार के फैसले पर विपक्ष ने खुले तौर पर नाराजगी जाहिर की है। राजद (RJD) ने कहा है कि मोदी जी कोई नायाब हीरा नहीं ला रहे।

राजद नेता मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि इस देश में वन नेशन वन इलेक्शन था, मोदी जी कोई नायाब हीरा नहीं ला रहे हैं। 1962 के बाद वह क्यों हटा, क्योंकि एकल पार्टी का प्रभुत्व खत्म होने लगा"।

राजद नेता ने कहा कि मैं पहले इसका मसौदा देखूंगा। मान लीजिए- चुनाव होते हैं, उत्तर प्रदेश में बनी हुई सरकार गिर जाती है तो फिर क्या होगा? क्या आप राष्ट्रपति शासन लगाएंगे? क्या राज्यपाल के माध्यम से अगले चुनाव तक व्यवस्था होगी या फिर से चुनाव होंगे?

मनोज झा ने केंद्र के नए फैसले को ध्यान भटकाने वाला बताया। मनोज झा ने कहा कि ये (भाजपा) लोग ध्यान भटकाने में माहिर हो गए हैं कि कैसे मौलिक चीजों से ध्यान हटाया जाए। उन्होंने कहा, "आज देश को रोजगार चाहिए... क्या वन नेशन वन इलेक्शन रोजगार की करोड़ों संभावनाएं बना देगा?. आप खत्म हो जाएंगे, लेकिन विविधता बरकरार रहेगी"।

देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें: मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 17 डिब्बे, आगरा-दिल्ली रूट बाधित, एक दर्जन ट्रेनें रास्ते में रोकीं

यह भी पढ़ें: महाकुंभ 2025 के प्रबंधन का बीड़ा उठाएंगे 'स्पेशल-55', जल्द होगी नियुक्ति; राज्य सरकार ने अनुदान भी किया स्वीकृत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें