Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update UP: 24 घंटे में बदलेगा यूपी का मौसम, IMD ने किया झमाझम बारिश के साथ ओले का अलर्ट, किसान हुए परेशान

UP Weather News In Hindi मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सोमवार व मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ एक या दो बार वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने रविवार को तेज वर्षा के साथ ओले पड़ने का आसार हैं। इससे अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। गलन बढ़ सकती है। मौसम के संभावित बदलाव से किसानों का चिंतित होना लाजिमी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
तापमान फिर 25 डिग्री के पार 48 घंटे में वर्षा होने के आसार

ऑनलाइन डेस्क, लखनऊ/आगरा/कानपुर। कोहरा छंटने और चटख धूप का असर मौसम पर दिख रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व चक्रवाती संचरण की वजह से मौसम में तीव्र बदलाव के संकेत हैं। 48 घंटे में चार से पांच मिमी तक वर्षा भी हो सकती है।

कानपुर में शुक्रवार सुबह से ही सूरज के निकलने के बाद पूरे दिन गर्मी बनी रही। कोहरा और बादलों के मौजूद नहीं रहने के बावजूद दिन में चली तेज हवा की वजह से लोगों ने सर्दी महसूस की।

सीएसए के कृषि मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि मौसम में सर्दी का असर कम हो रहा है। इसकी वजह से सूरज का पृथ्वी की सीध में आना है। अब भारतीय भूभाग पर सूरज की सीधी किरणें पड़ रही हैं। इसके बावजूद दो पश्चिमी विक्षोभ और एक चक्रवाती हवा दबाव का तंत्र सक्रिय हो गया है। अगले 48 घंटे के दौरान मौसम में तेजी से बदलाव होगा। रविवार से वर्षा की भी शुरुआत होगी। इससे एक बार फिर सर्दी का असर बढ़ जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal News: अब ताजमहल में शाहजहां के उर्स पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर, सुनवाई के लिए तारीख जारी, पढ़िए क्या है मामला

कल वर्षा के साथ पड़ सकते ओले

आगरा। रविवार को तेज वर्षा के साथ ओले पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने चार दिन बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछार का पूर्वानुमान जताया है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने ऐसे लोगों को चिंता में डाल दिया है, जिनके परिवार में शादी है।

ये भी पढ़ेंः Jagadguru Rambhadracharya: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जाना जगद्गुरु रामभद्राचार्य का हाल; आगरा से दून हॉस्पिटल किए शिफ्ट

शुक्रवार को सुबह से धूप निकली। शाम को बादल घिर आए। अधिकतम तापमान में गुरुवार की अपेक्षा वृद्धि हुई और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें