Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: रहें सावधान! यूपी के 52 जिलों में बारिश का अलर्ट, तेज हवा के साथ गिरेंगे ओले, ये है IMD का लेटेस्ट अपडेट

Weather Update News UP Today आगरा समेत 52 जिलों में आज और कल बारिश। मौसम विभाग की सलाह है कि अगर जरूरी न हो तो अगले दो दिन बाहर निकलने से परहेज करें। आगरा अमरोहा औरैया बागपत बिजनौर बांदा चित्रकूट इटावा फतेहपुर हाथरस जालौन मुरादाबाद रामपुर सहारनपुर शामली मैनपुरी मथुरा मेरठ आदि जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 04 Feb 2024 07:29 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: आगरा समेत 52 जिलों में आज और कल बारिश

जागरण संवाददाता, लखनऊ/आगरा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम फिर करवट ले रहा है। रविवार और सोमवार को राजधानी समेत प्रदेश के 52 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। आगरा में सुबह बूंदाबांदी होने से मौसम में ठंडक और बढ़ी है।

मौसम विभाग ने 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने और वज्रपात की चेतावनी दी है। ओला भी गिरने का अनुमान है।

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार मिश्र के मुताबिक, शनिवार शाम से ही राजधानी में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। रविवार व सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश होगी। करीब 39 जिलों में मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रह सकता है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम पारा में करीब तीन-चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जा सकती है। सात फरवरी से फिर मौसम साफ हो जाएगा और धूप निकलेगी। 15 फरवरी के बाद सर्दी का असर काफी कम हो जाएगा।  

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir: 'राम दरबार' का निर्माण जल्द..., मंदिर समिति ने ठाना लक्ष्य- रामनवमी तक भक्तों को मिलेंगी यात्रा से जुड़ी सभी सुविधाएं

आज पड़ सकते हैं ओले गरज के साथ बौछार

आगरा। शहर में रविवार सुबह मौसम में बदलाव देखने को मिला। सुबह बूंदाबांदी होने से मौसम पलट गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि रविवार को ओलावृष्टि या गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। सोमवार को भी बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बौछार पड़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः UP News: ‘नाला’ पर मनाएंगे मैरिज एनिवर्सरी, जरूर आना माननीय और साहब; आखिर क्यों इस जिले के लोगों को कार्ड छपवा कर लिखवाना पड़ा

आगरा शहर में शुक्रवार रात को ठंडी हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई है। रविवार को कोहरा नहीं होने से हाइवे पर वाहन चालकों को परेशानी नहीं हुई। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और उसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के आसपास चक्रवात बनने से आया है। मौसम विज्ञानी मो. दानिश ने बताया कि रविवार को 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। गरज के साथ बौछार पड़ने के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।