Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक में नोएडा के लिए अहम घोषणा, एक और मेट्रो कोरिडोर की मिली मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार (5 मार्च) को उनके सरकारी आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई। UP Cabinet Meeting में कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में राज्य सरकार ने किसानों को भी बड़ी राहत दी और मुफ्त बिजली का एलान किया। इसके अलावा योगी ने बारिश व ओलावृष्टि से सर्वाधिक प्रभावित नौ जिले के किसानों के लिए बड़ी घोषणा की। सीएम के अहम फैसले पर एक नजर...

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
योगी कैबिनेट मीटिंग में नोएडा के लिए अहम घोषणा

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। UP Cabinet Meeting: यूपी कैबिनेट की बैठक में ग्रेटर नोएडा में मेट्रो कारिडोर के विस्तार के लिए 416.34 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की गई है। इस राशि से डिपो स्टेशन ग्रेटर नोएडा से बोडाकी मल्टी माडल ट्रांसपोर्ट हब (एमएमटीएच) तक 2.6 किलोमीटर की मेट्रो की एक्वालाइन का निर्माण करवाया जाएगा।

नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) की इस परियोजना का काम पूरा होने के बाद लोगों को मेट्रो यातायात में काफी सहूलियत मिलेगी।

मेट्रो लाइन विस्तार में 20-20 प्रतिशत राशि देगी केंद्र और राज्य 

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त की तरफ से इस संबंध में भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार मेट्रो लाइन के विस्तार की इस योजना में 20-20 प्रतिशत की राशि केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी। 60 प्रतिशत राशि अनुदान,ऋण व वाह्य निधि से उपलब्ध करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें-

UP Cabinet Meeting: कुशीनगर के कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के लिए 434.60 करोड़ मंजूर, दो चरणों में होगा काम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर