Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ है बजट', मोदी 3.0 के Budget पर इमरान मसूद का तंज

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मोदी 3.0 का पहला बजट पेश किया। यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की प्रतिक्रिया के बाद कांग्रेस सांसद इमरान मसूद का भी केंद्रीय बजट को लेकर रिएक्शन सामने आया है। सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने केंद्रीय बजट पर कहा कि बजट नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 23 Jul 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस सांसद इमरान मसूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज यानी 23 जुलाई को मोदी 3.0 का पहला बजट पेश किया। इधर संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री बजट पेश कर रही थी और उधर विपक्ष के नेता तंज कस रहे थे। यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की प्रतिक्रिया के बाद कांग्रेस सांसद इमरान मसूद का भी रिएक्शन सामने आया।

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने केंद्रीय बजट पर कहा कि बजट नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ है। इनका अपना विजन कुछ नहीं है, बोलने को तो बहुत कुछ बोला जाता है अब देखना होगा कि ये अमल में कैसे लाएंगे।

बिहार को क्या मिला?

वित्त मंत्री ने बिहार को बड़ी सौगात देते हुए कहा कि बिहार में सड़क, बिजली और रेलमार्ग का जाल बिछाया जाएगा। इसके अलावा बिहार में नए मेडिकल कॉलेज और एयरपोर्ट को बनाने की घोषणा की गई है। बिहार में वैशाली-बोधगया एक्सप्रेस-वे, पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस-वे को ग्रीन सिग्नल मिल गया है। गंगा पर दो नए पुल बनाने का भी ऐलान किया गया है। 

आंध्र प्रदेश को क्या मिला?

सरकार ने आंध्र प्रदेश को भी बजट 2024 के माध्यम से बड़ा उपहार दिया है। वित्त मंत्री ने कहा कि पुनर्गठन के वक्त किए गए सारे वादे पूरे किए जाएंगे। आंध्र प्रदेश के लिए लगभग 15 हजार करोड़ का पैकेज दिया जाएगा। आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में निर्मला सीतारमण ने राज्य की पूंजी की आवश्यकता को स्वीकार किया है।

ये भी पढ़ें - 

'बजट में कुछ भी नहीं', Budget 2024 पर डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- किचन का नहीं रखा गया ध्यान