Move to Jagran APP

UP: शादी की तैयार‍ियां पूरी, मंडप से लेकर दुल्‍हन सज संवर कर तैयार पर दूल्‍हे ने कर द‍िया फेरे लेने से इनकार

बहराइच में दूल्‍हे ने फेरे लेने से चंद घंटे पहले शादी से इनकार कर द‍िया। वधू के घर में हड़कंप मच गया। शादी की सभी तैयार‍ियां पूरी हो चुकी हैं। मंडप तैयार है। बरात‍ियों के ल‍िए हलवाई खाना बना रहे हैं पर ये खबर सुनकर सभी के होश उड़ गए।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 25 Feb 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
Bahraich Wedding News: दूल्‍हे ने शादी से पहले क‍िया इनकार

बौंडी (बहराइच), संसू। दुल्हन पक्ष की ओर से शादी की सारी तैयारियां हो चुकी है, शादी का पंडाल शानदार तरीके से सज चुका है। दुल्हन अपने दूल्हे की एक झलक पाने का बेसब्री से इंतजार कर रही थी कि दूल्हे ने बरात लाने से इंकार कर दिया। सारा इंतजाम धरा का धरा रह गया। दुल्हन मां के साथ थाने को पहुंच गई। पुलिस ने आरोपित दूल्हे व उसके पिता को हिरासत में ले लिया। दोनों ओर के रिश्तेदार आपस में बातचीत करने में जुटे लेकिन दूल्हा पक्ष किसी भी कीमत पर शादी करने को तैयार नहीं हुआ।

जरवलरोड थाना क्षेत्र के धवरियां ग्राम पंचायत के भवानीपुर गांव की रहने वाली करीमन ने शनिवार को बौंडी थाने पर तहरीर देकर बताया है कि एक पखवारा पूर्व उनके बेटी की शादी बौंडी थाना क्षेत्र के समदा बाजार निवासी अब्दुल कय्यूम के बेटे सलमान के साथ तय हुई थी। 25 फरवरी को शादी मुकर्रर हुई।

दुल्हन पक्ष ने निमंत्रण पत्र बांट दिए। उपहारों की खरीददारी हो गई। मेहमान आ गए, टेंट लग गया, मीठाई व खाना बनाने की तैयारियां होने लगी कि शादी से एक दिन पहले दूल्हा पक्ष ने बाइक की मांग करते हुए बरात न लाने की बात कह दी। इतना सुनते ही दुल्हन पक्ष के पैरों तले से जमीन निकल गई। दोनों से बातचीत का दौर चला। शुक्रवार की शाम को मामला कुछ बैठता हुआ लगा लेकिन शनिवार की सुबह एक बार फिर दूल्हा पक्ष शादी से इंकार हो गया।

दुल्हन अपनी मां व रिश्तेदारों के साथ बौंडी थाने आ पहुंची। एसओ गणनाथ प्रसाद को तहरीर दी। एसओ ने आरोपित दूल्हे व उसके पिता को हिरासत में लेकर मामला निपटाने की कोशिश की। लेकिन दूल्हा पक्ष शादी न करने की बात पर अड़ा रहा। हाल फिलहाल दोपहर एक बजे तक दूल्हा शादी से इंकार है, जबकि दुल्हन पक्ष के लोग शादी के लिए दूल्हा पक्ष की मिन्नत, खुशामद, इल्तजा कर रहे हैं। दुल्हन पक्ष के लोगों का रो-रो कर बुराहाल है। अभी भी दोनों पक्षों में बातचीत का दौर चल रहा है.....नतीजा जो भी हो

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें