Move to Jagran APP

Lucknow News: भैंस का लोन चुकता करने के लिए व्यवसायी को लूटा, जानिए कैसे पुलिस की गिरफ्त में आए

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में काकोरी नरौना गांव का रहने वाला निजाज न्यू पारा कालोनी कुम्हारपुरम का अबरार अहमद उसका साथी अनीस अली और बुद्धेश्वर रिंग रोड पिंक सिटी का रहने वाला मुइन अली है।

By Vikas MishraEdited By: Updated: Mon, 30 May 2022 05:26 PM (IST)
Hero Image
भैंस का लोन चुकाने के लिए व्यापारी को लूट लिया
लखनऊ, जागरण टीम। तालकटोरा इलाके में नशे में धुत व्यवसायी जितेंद्र हीरानंदानी से मारपीट कर उनकी कार, नकदी, मोबाइल, चेन और अंगूठी लूटने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से लूट का माल भी बरामद कर लिया है। चारों ने भैंस के लिए पांच लाख रुपये का लोन लिया था। लोन के सारे रुपये शराब और खानपान में उड़ा दिए थे। लोन चुकता करने के लिए लूट की थी।

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में काकोरी नरौना गांव का रहने वाला निजाज, न्यू पारा कालोनी कुम्हारपुरम का अबरार अहमद उसका साथी अनीस अली और बुद्धेश्वर रिंग रोड पिंक सिटी का रहने वाला मुइन अली है। चारों ने लोन चुकता करने के लिए लूट की थी। यह लोग भैंस पालन और डेयरी का व्यवसाय करते थे। एडीसीपी ने बताया कि बीते 21 मई को अनीस अली डबल पुलिया के पास बीयर की दुकान पर खड़ा होकर रेकी कर रहा था।

उसने देखा कि एक व्यक्ति कार से आया और उसने दुकान से तीन खरीदी और कार में बैठकर घूम-घूमकर पी रहा था। जिस पर अनीस ने अबरार को फोन कर डबल पुलिया पर बुलाया और चारों बदमाश पीएमटी ग्राउण्ड में मारपीट कर जितेंद्र हीरानंदानी की कार में घुस गए और मोहान रोड होते हुए आगरा एक्सप्रेसवे सर्विस लेन से भलिया जाने वाले मार्ग पर गाड़ी रोक दिया और चारों ने मिलकर जितेन्द्र हीरानंदानी की सोनें की चेन, अंगूठी, आठ हजार रुपये और मोबाइल लूटकर भाग निकले।

वारदात के बाद भागते समय कार मोहान रोड पर सीज हो गई। इसके बाद इन लोगों ने शिवरी गांव के प्रधान दुन्ना के बेटे छोटू को फोन कर बुलाया। कार को टो कराकर उसके घर पर रखवाई। कार टो कराकर जब जा रही थी तो यह लोग सीसी कैमरे में कैद हो गई। पड़ताल के दौरान पुलिस को फुटेज मिली। जिसके आधार पर आरोपित पकड़े गए। बदमाशों की गिरफ्तारी में शामिल इंस्पेक्टर वीर सिंह, राजदेव प्रजापति समेत टीम के अन्य सदस्यों को डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा ने 10 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

बदमाशों के निशाने पर कार में बैठकर शराब पीने वालेः एसीपी बाजारखाला अनिल कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला है कि इनके निशाने पर रात के समय कार में बैठकर शराब और बीयर पीने वाले लोग हैं। ऐसे लोग हाइवे किनारे अथवा लिंक रोड पर मिल जाते हैं। बदमाश, नशेबाज कार सवारों को चिन्हित करते हैं। कई दिन रेकी करते हैं। फिर गिरोह के अन्य लोगों के साथ योजना बनाकर इनके साथ लूटपाट करते हैं। नशे में होने के कारण जब बदमाश ऐसे लोगों हाथ देकर रोकने का प्रयास करते हैं तो वह आसानी से गाड़ी रोक देते हैं। इनके साथ लूट करना आसान होता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।