Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow: लखनऊ में कार व रुपये न मिलने पर महिला को तीन तलाक दे घर से निकाला, 5 लाख नहीं मिलने पर तोड़ा रिश्ता

लखनऊ के सआदतगंज के वजीरबाग में कार व रुपये न मिलने पर महिला को तीन तलाक दे घर से निकालने का मामला सामने आया है। वहीं इस मामले में पत‍ि ने पत्‍नी को गड़ासा से जान से मारने का प्रयास किया। इस प्रकरण में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज क‍िया गया है। वहीं लखनऊ के डालीगंज में पांच लाख नहीं मिलने पर र‍िश्‍ता तोड़ने का मामला सामने आया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 17 Aug 2023 11:34 AM (IST)
Hero Image
Lucknow News: कार व रुपये न मिलने पर महिला को तीन तलाक दे घर से निकाला

लखनऊ, जासं। दहेज में दो लाख रुपये और कार की मांग पूरी न होने पर सआदतगंज के वजीरबाग निवासी रोशनी उर्फ उजमा को पहले तो पति व ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया और फिर पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिए। तीन तलाक पीड़िता ने 14 अगस्त को सआदतगंज थाने में पति शोएब, मोहम्मद साबिर, नूरबानो, अफरोज, रेशमा और सलमा बानो के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

रोशनी उर्फ उजमा की शादी अप्रैल 2016 में मदेयगंज खदरा निवासी मोहम्मद शोएब के साथ हुई थी। शादी के बाद कुछ दिन तक सब ठीक चला। दो बेटे भी हैं। उजमा का आरोप है कि इसके बाद पति और ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपये और कार की मांग को लेकर उनको प्रताड़ित करने लगे। मारपीट और मानसिक प्रताड़ना से परेशान उजमा बच्चों को लेकर अपने मायके चली गई।

परिवारजन और रिश्तेदारों के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों के बीच सुलह हुई और फिर शोएब उजमा व बच्चों को लेकर घर चला गया। कुछ दिन सबकुछ शांत रहा, पर धीरे-धीरे फिर से पति और ससुराल वाले उजमा को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता का आरोप है कि 13 मई को पति ने उसे गड़ासा लेकर मारने के लिए दौड़ा लिया। रोशनी ने किसी तरह खुद को बचाया। इसके बाद शोएब ने उसको तीन तलाक देकर बच्चों सहित घर से निकाल दिया।

पांच लाख नहीं मिलने पर तोड़ा रिश्ता, छह पर मुकदमा

डालीगंज निवासी महिला का निकाह दिसंबर 2020 में काकोरी निवासी इस्माइल खान से हुई थी। ससुराल पहुंचने के बाद से ही पांच लाख रुपये मायके से लाने को कहकर प्रताड़ित किया जाने लगा। मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर भगा दिया। ससुराल में रह रही महिला को मई 2023 में इस्माइल ने फोन कर गाली दी। विरोध पर तीन तलाक दे दिया। इस्माइल समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें