Move to Jagran APP

लखनऊ में सीवर खुदाई के खोदे गए गड्ढे में भरा पानी, दो बच्चों की डूबने से मौत

Lucknow News in Hindi एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल और अन्य पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया। मुस्ताक और जुनैद दोनों मछली मंडी के पीछे रहते हैं। दोनों ने बताया कि दोपहर बच्चे मोहल्ले में खेल रहे थे। शिरोमणि ने खोजबीन कर दोनों बच्चों को आधे घंटे की मशक्कत के बाद निकाल लिया। एडीसीपी जितेंद्र दुबे ने बताया अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Sat, 29 Jun 2024 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 08:46 PM (IST)
शौच करते समय किनारे की मिट्टी फटने से गिरे थे दोनों बच्चे

जागरण संवाददाता, लखनऊ। अबरारनगर मछली मंडी के पीछे कुकरैल क्षेत्र में शनिवार दोपहर बाद सीवर खुदाई के लिए खोदे गए 15-20 फीट गहरे पानी गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय शिफा और 10 साल के कासिम की मौत हो गई। वहीं, कुकरैल क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे सैन्य कर्मी शिरोमणि ने गड्ढे में कूदकर दोनों बच्चों को निकाला, लेकिन तबतक दोनों की मौत हो चुकी थी।

लोगों में दिखा गुस्सा, पुलिस ने समझाया

स्थानीय लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाकार शिफा के पिता मुस्ताक और कासिम के पिता जुनैद और कुछ अन्य लोगों ने विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की। एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल और अन्य पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया। मुस्ताक और जुनैद दोनों मछली मंडी के पीछे रहते हैं। दोनों ने बताया कि दोपहर बच्चे मोहल्ले में खेल रहे थे। वह कैसे पानी भरे गड्ढे में गिरे इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों बच्चे शौच के लिए नाले की एक दीवार के पास बैठे थे। बारिश के कारण मिट्टी गीली थी। एकाएक मिट्टी फट गई और दोनों पानी में गिर गए। मिट्टी में दबने के कारण दोनों दिखाई भी नहीं दिए। आस पड़ोस के लोगों के शोर मचाने पर सैन्य कर्मी शिरोमणि साथी के साथ पहुंचे।

शिरोमणि आनन फानन पानी भरे गड्ढे में कूद गए। शिरोमणि ने खोजबीन कर दोनों बच्चों को आधे घंटे की मशक्कत के बाद निकाल लिया। सूचना पर एडीसीपी उत्तरी जितेंद्र दुबे ने बताया कि बच्चों के परिवारीजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Bareilly News : कोर्ट ने लगाया हर्जाना, शहर कोतवाल की जेब से होगी वसूली- 22 मौके मिलने के बाद भी पुलिस ने नहीं किया यह काम...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.