Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow News: संपत्ति हड़पने के लिए शादीशुदा महिला ने तलाकशुदा सेवानिवृत्त सैन्य अफसर से झूठ बोलकर किया निकाह

लखनऊ में संपत्‍त‍ि हड़पने के ल‍िए एक शादीशुदा मह‍िला ने सेवानिवृत्त सैन्य अफसर से झूठ बोलकर न‍िकाह कर ल‍िया। इसके बाद ढ़ती उम्र में आसरा तलाश रहे मिदहत वसी के लिए निकाह मुसीबत बन गया। जिस महिला के साथ हंसी खुशी जिंदगी गुजारने का सपना देख रहे थे वही उनकी जान की दुश्मन बन गई। अचानक एक दिन महिला के तीन बच्चे वसी के घर आ धमके।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 27 Sep 2023 02:52 PM (IST)
Hero Image
Lucknow News: संपत्ति हड़पने के लिए शादीशुदा महिला ने तलाकशुदा सेवानिवृत्त सैन्य अफसर से झूठ बोलकर किया निकाह

लखनऊ, [सौरभ शुक्ला]। खुद को तलाकशुदा बताते हुए एक महिला ने सेवानिवृत्त सैन्य अफसर मिदहत वसी काजी से झूठ बोलकर निकाह कर लिया। बढ़ती उम्र में आसरा तलाश रहे मिदहत वसी के लिए निकाह मुसीबत बन गया। जिस महिला के साथ हंसी खुशी जिंदगी गुजारने का सपना देख रहे थे वही उनकी जान की दुश्मन बन गई। अचानक एक दिन महिला के तीन बच्चे वसी के घर आ धमके। हैरान वसी महिला की चालाकी से सदमे में चले गए। सभी मिलकर वसी से अमानवीय व्यवहार करने लगे।

शुगर के कारण वसी के पैरों में उभरे जख्मों को कुरेदते और उनको मारते। परेशान वसी ने मदेयगंज थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने परिवार का आपसी मामला बताकर सुनवाई नहीं की। इसके बाद वसी ने जेसीपी कानून एवं व्यवस्था उपेन्द्र अग्रवाल को प्रार्थनापत्र दिया जिसके बाद जांच में मामला सामने आया। मंगलवार को महिला उसकी बेटी, दो बेटों समेत कुछ अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

क्या था मामला

1993 में पेटी अफीसर के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वसी ने कई खाड़ी देशों में नौकरी की। जुलाई 2022 में उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई। एकांकी जीवन से परेशान होकर वह लखनऊ लौटे और यहां शिया कालेज के पास आलीशान मकान में रहने लगे। इसी दौरान मिदहत वसी की मुलाकात एक डाक्टर के माध्यम से लालबाग भोपाल हाउस में रहने वाली आयशा तसनीम से हुई। आयश ने बताया कि वह तलाकशुदा हैं।एक बेटा है जो पति के साथ अलीगढ़ में है।

आयशा और वसी में बातचीत बढ़ी तो दोनों ने निकाह कर लिया। मिदहत वसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि निकाह के पीछे साेची समझी साजिश है। एक माह बाद ही पत्नी ने रंग दिखाना शुरू कर दिया। एकाएक माहिम नाम की एक युवती आयी। आशया ने बताया कि यह उनकी बेटी है। एक माह तक रहेगी। जब पूछा कि बेटी की बात तो बताई नहीं थी इस पर आयशा ने समझाकर शांत कर दिया और कहा कि अरे उसका पति से विवाद हो गया है इसलिए आ गई है।

इसके बाद 27 वर्षीय हमजा हुसैन, 25 वर्षीय माज हुसैन आ गया। आयशा अपने बेटों और बेटी के साथ मिलकर मारपीट करने लगी। 21 जुलाई को माज और हमजा ने जमकर पीटा। मुंह खोलने पर बेटी के साथ दुष्कर्म के मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। इस कारण डर गया। किसी तरह एक रिश्तेदार को बुलाकर बलरामपुर अस्पताल पहुंचा। वहां इलाज कराया।

चोरी कर ले गए घर का सामान

पीड़ित वसी ने बताया कि आयशा और उसके घर वालों ने जेवर और घर में रख काफी गृहस्थी चोरी करके कहीं दूसरी जगह पहुंचा दिया। सीसी फुटेज से जब यह पता चला तो विरोध किया। आयशा और उसके बच्चों ने जमकर पीटा। जेसीपी के आदेश पर मंगलवार को आयशा, मुजीब, आरिफ, माहिम हुसैन, हमजा हुसैन, माज हुसैन, मो. जावेद, मो. मोईदुल हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

निकाह को नाजायज बताया वसी ने मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमाम ईदगाह को मामले की जानकारी दी। इसके बाद नदवा में लिखित में शिकायत की। नदवा से आयशा के खिलाफ फतवा जारी किया गया। चूंकि आयशा ने पहले पति को तलाक दिए बिना निकाह किया था। इस लिए निकाह को गलत ठहराया गया।

यह भी पढ़ें: UP IAS Promotion: दुरंतो से भी तेज दौड़ी यूपी के PCS अफसरों की किस्मत, रातों रात 17 को मिला IAS में प्रमोशन

यह भी पढ़ें: Agra News: फेसबुक आइडी हैक कर वायरल की 'गंदी तस्वीरें', पोस्ट पर लिखी आपत्तिजनक बातों से डिप्रेशन में पीड़िता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें