Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police: यूपी में 50 की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की होगी स्क्रीनिंग, करें जाएंगे जबरिया रिटायर

UP Policemen Forced Retirement यूपी में 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कर उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस विभाग ने नाकारा अधिकारियों व कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर ली है। डीजीपी ने इसके ल‍िए न‍िर्देश भी जारी कर द‍िए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 28 Oct 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
UP Policemen Forced Retirement: जबरिया रिटायर क‍िये जाएंगे 50 से ऊपर की उम्र के पुल‍िस वाले

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कर उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस विभाग ने नाकारा अधिकारियों व कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर ली है।

डीजीपी मुख्यालय ने सभी शाखाओं से 30 मार्च 2023 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों के सेवा अभिलेखों की जांच कर उनके बारे में 30 नवंबर तक रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इससे पहले भी स्क्रीनिंग के उपरांत लापरवाह व अकर्मण्य पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त देकर सेवा से बाहर किया जा चुका है।

अब जल्द फिर नकारा पुलिसकर्मियों की विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी है। एडीजी स्थापना संजय सिंघल की तरफ से सभी आइजी रेंज/ एडीजी जोन/ सभी सात पुलिस कमिश्नर के साथ पुलिस के सभी विभाग को आदेश भेजा गया है कि 30 नवंबर तक सभी अफसर 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों के ट्रैक रिकार्ड को देखने के बाद अनिवार्य सेवानिवृत्ति के पात्र पुलिसकर्मियों की लिस्ट मुख्यालय भेजेंगे। पीएसी में ऐसे पुलिसकर्मियों की लिस्ट 20 नवंबर तक भेजने के आदेश दिए गए।

यह भी पढ़ें: UP Promotion: यूपी में जारी है प्रमोशन का सिलसिला, अब शिक्षा विभाग के नौ उप निदेशक बने ज्वाइंट डायरेक्टर

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET 2023: उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में न करें ये गलतियां, एग्जाम आज सुबह 10 बजे से

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर