Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2023: 52 सेकंड के लिए थमी राजधानी लखनऊ, राष्ट्रगान के समय सभी सिग्नल कर दिए गए थे रेड

Independence Day 2023 सीएम योगी ने मंगलवार को विधान भवन में ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ ही लखनऊ के प्रमुख चौराहों और सड़क पर राष्ट्रगान की गूंज सुनाई दी। सभी चौराहों पर 52 सेकंड के लिए रेड लाइट कर दी गई और यातायात थम गया। राष्ट्रगान का प्रसारण शहर के सभी एलईडी स्क्रीन पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम और स्मार्ट सिटी आइटीएमएस के जरिए चौराहों पर किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 15 Aug 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
52 सेकंड के लिए थमी राजधानी लखनऊ, राष्ट्रगान के समय सभी सिग्नल कर दिए गए थे रेड

जागरण संवाददाता, लखनऊ : सीएम योगी ने मंगलवार को विधान भवन में ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ ही लखनऊ के प्रमुख चौराहों और सड़क पर राष्ट्रगान की गूंज सुनाई दी। सभी चौराहों पर 52 सेकंड के लिए रेड लाइट कर दी गई और यातायात थम गया।

राष्ट्रगान का प्रसारण शहर के सभी एलईडी स्क्रीन, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम और स्मार्ट सिटी आइटीएमएस के जरिए चौराहों पर किया गया। प्रत्येक चौराहे के लिए एक-एक नोडल अधिकारी तैनात किया गए थे।

सीएम योगी ने ध्वजारोहण के बाद कहा- "आज हम सब एक नए भारत को देख रहे हैं। हमारे संस्कार हमें सदैव माता, भूमि, पुत्र, हम प्रतिज्ञा के साथ जोड़ते रहे हैं। हमने इस धरती को कभी धरती का टुकड़ा नहीं माना बल्कि हमने इसे मां का दर्जा दिया है।"

सीएम योगी ने पीएम मोदी का व्यक्त किया आभार

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा- हम अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सपनों को साकार कर सकें, उनके संकल्पों के साथ अपने आपको जोड़ सकें...इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से 75 सप्ताह पूर्व 12 मार्च 2021 को देश की आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ किया था।