Move to Jagran APP

UP News: पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधन बोले- श्रीलंका खिताबी दौड़ में शामिल नहीं; भारत खिताब का प्रबल दावेदार

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन ने भारत को विश्व कप का प्रबल दावेदार बताया है। उनका मानना है कि रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या गेम चेंजर साबित होंगे। फिल्म ‘800’ के सिलसिले में लखनऊ आए मुथैया मुरलीधरन ने बातचीत की। दिग्गज स्पिनर ने अपने ही देश श्रीलंका को खिताबी दौड़ में नहीं किया शामिल। बोले भारत के अलावा आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम पेश करेगी चुनौती।

By Vikash MishraEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 07:19 AM (IST)
Hero Image
भारत विश्व कप का प्रबल दावेदार, रोहित और पांड्या होंगे गेम चेंजर: मुरलीधरन
जागरण संवाददाता, लखनऊ। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की नजर में भारत आगामी वनडे विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है। वे अपनी टीम को खिताबी दौड़ में शामिल नहीं करते हैं। हालांकि, उनकी नजर में श्रीलंका सेमीफाइनल तक सफर तय कर सकती है।

रविचंद्रन अश्विन को वर्तमान दौर का श्रेष्ठ स्पिनर बताया और अक्षर पटेल व कुलदीप यादव को भी अहम खिलाड़ी करार दिया। मुरलीधरन के मुताबिक, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या भारत के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। उनके जीवन पर आधारित फिल्म ‘800’ के सिलसिले में लखनऊ आए मुथैया ने विभिन्न विषयों पर खास बातचीत की।

प्र- आप विश्व कप में किस टीम को दावेदार मानते हैं?

-भारत मेरी पसंदीदा टीम है। टीम इंडिया को घरेलू परिस्थितियों का फायदा भी मिलेगा। भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उसके सभी शीर्ष खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया भी मजबूत टीम है। हालांकि, विश्व कप जीतने के लिए किस्मत का साथ भी जरूरी है। 2019 विश्व कप को ही देख लीजिए कि कैसे न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन किस्मत ने इंग्लैंड को चैंपियन बना दिया।

प्र- आगामी विश्व कप में सेमीफाइनल लाइन-अप क्या हो सकती है?

-मेरी नजर में विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आसानी से जगह बना सकते हैं। हालांकि, चौथी टीम का नाम अभी तय करना मुश्किल है। न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका में से कोई भी हो सकता है। यह प्रदर्शन और किस्मत पर निर्भर है।

ये भी पढ़ेंः आपसी खींचतान से धीमी हुई I.N.D.I.A की सियासी रफ्तार, मुंबई बैठक में बनी सहमति भी नहीं चढ़ पायी सिरे

प्र-विश्व कप के लिए रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उनकी क्या भूमिका होगी?

-देखिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि अश्विन शानदार स्पिनर हैं और वे भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है शुरुआत में टीम प्रबंधन कुलदीप यादव और आलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ उतरना पसंद करेगा। कुलदीप यादव बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं और चाइनामैन भी हैं। वे आफब्रेक गेंद फेंकते हैं, जो बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं होती। हालांकि, चयनकर्ता और कप्तान उपलब्ध विकल्पों में से श्रेष्ठ का चयन करते हैं।

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी को कटघरे में लाएगा यूपी की कोर्ट का ये नोटिस, भारत जोड़ो यात्रा से है कनेक्शन; सुनवाई की तारीख तय

प्र- श्रीलंका ने एशिया कप का फाइनल जरूर खेला, लेकिन भारत के खिलाफ सिर्फ 52 रन पर सिमट गई। आपको नहीं लगता कि टीम संघर्ष कर रही है?

-निश्चित रूप से टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं है, जितनी अपेक्षा की जा रही है। टीम नई है और खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कमी है। हालांकि, श्रीलंका ने पिछले एक साल में काफी सुधार किया है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आने वाले समय में बेहतर रिजल्ट देंगे। एशिया कप में दिग्गजों से सजी भारतीय टीम के सामने हमारे खिलाड़ी दबाव में थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।