Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इंडियन आइडल 13 के विजेता ऋषि सिंह ने की सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ से मुलाकात

रियलिटी शो इंडियन आइडल के 13वें सीजन के फिनाले की ट्राफी जीत कर ऋषि ने धमाल मचा दिया। उन्हें 25 लाख रुपये का चेक व एक कार भी पुरस्कार के तौर पर दी गई है। आज ऋषि ने मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ से भी मुलाकात की।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
इंडियन आइडल 13 के विजेता ऋषि सिंह ने की सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ से मुलाकात

लखनऊ, जेएनएन। रियलिटी शो इंडियन आइडल के 13वें सीजन के व‍िनर ऋषि सिंह ने मुुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ मुख्‍य सच‍िव दुर्गा शंकर म‍िश्र भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने ऋषि को शाबाशी व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएंं दीं।

मंदिर-गुरुद्वारे में गाते थे भजन, नहीं लिया है प्रशिक्षण

ऋषि सिंह ने कभी संगीत का प्रशिक्षण नहीं लिया है, लेकिन मात्र 20 वर्ष की आयु में ही देशभर में रामनगरी का मान बढ़ा दिया। ऋषि बचपन से ही गाने में रुचि रखते हैं। वह मंदिर और गुरुद्वारे में भजन गाते थे। आर्ट आफ लिविंग के कार्यक्रमों में भी उनकी प्रस्तुतियां होती थी।

इंडियन आइडल के 13वें सीजन के आडीशन राउंड में उन्होंने निर्णायक हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी का अभिवादन राम..राम कह कर किया था। रविवार को सीजन के फिनाले में अंतिम प्रस्तुति की शुरुआत भी उन्होंने रामनाम से की। मंगलभवन अमंगलहारी... दोहा भी गाया।

पहले राउंड में हिमेश रेशमिया ने उनसे यह भी पूछा था कि कितने स्टेज शो कर चुके हैं, लेकिन वह यह जान कर भौचक रह गए कि ऋषि ने इससे पहले स्टेज शो नहीं किए थे। ऋषि सिंह वर्तमान समय में एयरपोर्ट मैनेजमेंट से स्नातक कर रहे हैं। उनकी 12वीं तक की पढ़ाई कैंब्रियन स्कूल से हुई है।

ऋषि बीती 23 मार्च को भी फिनाले से पहले रामलला व बजरंगबली का दर्शन करने अयोध्या आए थे। दर्शन-पूजन के उपरांत लता चौक पहुंचते ही वह प्रशंसकों से घिर गए थे। प्रशंसकों ने बाइक रैली निकाल जय जय राम, जय श्री राम का संकीर्तन कर उनका उत्साह वर्धन किया था।