Move to Jagran APP

Indigo Airline की फ्लाइट में 'बम' की सूचना से यात्रियों में हड़कंप, खाली कराना पड़ा विमान

इंडिगो एयरलाइन का विमान 6ई-1415 लखनऊ से शाम 615 बजे आबूधाबी के लिए उड़ान भरता है। यह विमान मंगलवार शाम को सिक्योरिटी जांच के बाद तैयार था। यात्री भी सीट पर बैठ चुके थे। इस बीच एक यात्री ने शौचालय का इस्तेमाल किया। बाहर आकर यात्री ने केबिन क्रू स्टाफ को बताया कि शौचालय में बम हैं। इस सूचना के बाद से यात्रियों में हड़कंप मच गई।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Tue, 02 Jul 2024 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 10:02 PM (IST)
अबूधाबी जा रही फ्लाइट के शौचालय में बम की सूचना से हड़कंप

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से आबूधाबी जाने वाले एक विमान के यात्रियाें के बीच उस समय हड़कंप मच गया जब वह उड़ान के लिए तैयार था। विमान के शौचालय के पास किसी ने बम लिख दिया था। इसकी सूचना मिलते ही विमान के केबिन क्रू ने इसकी सूचना एटीसी को दी।

विमान को एक तरफ ले जाकर सभी यात्रियों को उतारा गया। सीआइएसएफ सहित सभी एजेंसियों ने विमान की जांच की। देर रात तक विमान जांच के बाद लखनऊ एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के लिए खड़ा था। 

विमान के शौचालय में बम लिखा देख यात्री ने हड़बड़ाया

इंडिगो एयरलाइन का विमान 6ई-1415 लखनऊ से शाम 6:15 बजे आबूधाबी के लिए उड़ान भरता है। यह विमान मंगलवार शाम को सिक्योरिटी जांच के बाद तैयार था। यात्री भी सीट पर बैठ चुके थे। इस बीच एक यात्री ने शौचालय का इस्तेमाल किया।

शौचालय के भीतर उसने देखा कि बम लिखा हुआ है। बाहर आकर यात्री ने इसकी सूचना तुरंत केबिन क्रू स्टाफ को दी। केबिन क्रू स्टाफ ने पायलट को बताया। पायलट ने एटीसी से संपर्क किया। एटीसी की सूचना पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने विमान को अपने घेरे में ले लिया।

सभी यात्रियों को विमान से गया उतारा

डाग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते के साथ जवान विमान के भीतर दाखिल हुए। सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया। इस बीच विमान को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया था।

विमान के भीतर जांच के बाद जवानों ने कार्गो एरिया की भी तलाशी ली। देर रात जांच के बाद विमान को सिक्यूरिटी क्लीयरेंस मिल गई है। हालांकि देर रात तक विमान आबूधाबी रवाना नहीं हो सका था।

यह भी पढ़ें- New Criminal Law: अब दो घंटे से अधिक थाने में नहीं बैठा सकेगी पुलिस, न्याय की राह भी होगी आसान; जानिए नए कानून की कुछ नई बातें

यह भी पढ़ें- जिस अयोध्या से सियासी आकार बढ़ाना चाहती थी BJP, अब वहीं के सांसद के इर्द-गिर्द तानाबाना बुन रही विपक्ष


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.