Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Transfer: लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, शासन ने किए 84 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

IPS Transfer List In UP शासन ने मंगलवार को पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। लखनऊ मेरठ गोरखपुर कई अन्य स्थानों पर तैनात 31 आईपीएस अधिकारियों का तबादले किए हैं। आईपीएस प्रभाकर चौधरी को पुलिस उपमहानिरीक्षक स्थापना मुख्यालय पुलिस महानिदेशक लखनऊ नियुक्त किया गया है। पुलिस अधीक्षक लॉजिस्टिक लखनऊ में तैनात आईपीएस अधिकारी रोहन पी. कनय को पुलिस उपमहानिरीक्षक तकनीकी सेवाएं लखनऊ नियुक्त किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 30 Jan 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
शासन ने किए 84 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शासन ने 84 आइपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें एक ही स्थान पर तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके अधिकारियों से लेकर हाल ही में पदोन्नत किए गए आइपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

आइजी से एडीजी बने रमित शर्मा को प्रयागराज में ही पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात रखा गया है। वहीं आइजी से एडीजी बने डा.संजीव गुप्ता को सचिव गृह के पद पर ही तैनात रखा गया है।

तबादला सूची में पहली जनवरी से पदोन्नत किए गए 73 आइपीएस अधिकारियों में से कई अधिकारियों के नाम शामिल हैं। नव वर्ष में पुलिस विभाग को एक नए डीजी के अलावा दो नए एडीजी, पांच आइजी व 34 डीआइजी मिले थे। इनके अलावा 33 आइपीएस अधिकारियों को सेलेक्शन ग्रेड प्रदान किया गया था। इनकी भी नई तैनाती की गई है।

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना से जुड़ेंगे UP के इस जिले के 45 पीएचसी, कार्ड धारक ले सकेंगे पांच लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा