Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC Tour Packages: गोवा की सैर कराएगा आइआरसीटीसी, जानिए कैसे करें बुकिंग और कब से शुरू होगी यात्रा

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) शहरवासियों को अक्टूबर में गोवा की सैर कराएगा। यह यात्रा 16 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 19 अक्टूबर को लखनऊ आकर समाप्त होगी। तीन रात और चार दिन की यात्रा का पैकेज प्रति यात्री करीब 30 हजार रुपये का होगा।

By Vikas MishraEdited By: Updated: Fri, 01 Oct 2021 01:24 PM (IST)
Hero Image
पर्यटकों के लिए तीन सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) शहरवासियों को अक्टूबर में गोवा की सैर कराएगा। यह यात्रा 16 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 19 अक्टूबर को लखनऊ आकर समाप्त होगी। तीन रात और चार दिन की यात्रा का पैकेज प्रति यात्री करीब 30 हजार रुपये का होगा। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ से सीधी विमान सेवा उपलब्ध है। पर्यटकों के लिए तीन सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। गोवा में बेसिलिका आफ बोन जीसस चर्च, मंगेश मंदिर, मीरामार बीच, नार्थ गोवा में बागा बीच, अंजुना बीच और बेंज सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम का भ्रमण कराएगा। साथ ही शाम को मांडवी नदी पर क्रूज की सैर का आनंद भी पर्यटक ले सकेंगे। 

यहां कराएं बुकिंगः गोवा की सैर के लिए पर्यटक आइआरसीटीसी की वेबसाइट और पर्यटन भवन गोमतीनगर स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8287930908/8287930909/8287930910/8287930911 पर संपर्क कर सकते हैं।

बता दें कि इसके पहले आइआरसीटीसी की राजस्थान यात्रा के पैकेज में पर्यटकों को लखनऊ से तेजस एक्सप्रेस से नई दिल्ली ले जाने की व्यवस्था दी गई। हालांकि इस पैकेज में विमान यात्रा भी शामिल थी। जो दिल्ली से जयपुर के बीच निर्धारित की गई थी। आइआरसीटीसी के मुताबिक राजस्थान व गोवा की यात्रा अक्टूबर माह में मुफीद मानी जाती है। इस समय कोरोना के मामले भी बहुत कम है। इसलिए कई लोग इस यात्रा के साथ अपना वर्क फ्रॉम होम को भी जारी रखना चाहते हैं। उनके लिए होटल व रिसार्ट में अलग व्यवस्था की जाएगी। हालांकि, पिछले दो माह से लखनऊ, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति में काफी कंट्रोल में है। भारत ने बहुत तेजी से वैक्सीनेशन का काम पूरा किया है। युवाओं से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक सभी के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। यही कारण है कि पर्यटन क्षेत्र में लोगों का मनोबल बढ़ा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें