Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंडमान घूमने का शानदार मौका, मामूली बजट में मिलेगी हवाई ट्र‍िप; जानिए बुकिंग की पूरी डिटेल

आइआरसीटीसी ने लखनऊ से अंडमान भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज लाया है। यह यात्रा 16 सितंबर से 22 सितंबर के बीच शुरू होगी। यात्रियों को लखनऊ से पोर्ट ब्लेयर जाने-आने की व्यवस्था कोलकाता के माध्यम से फ्लाइट से की गई है। यात्रा के दौरान पोर्ट ब्लेयर हैवलाक और नील द्वीप में होटल स्टे के साथ सेल्युलर जेल उत्तरी खाड़ी रास द्वीप हैवलाक और नील द्वीप का भ्रमण कराया जाएगा।

By Govind MishraEdited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
अंडमान भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) क्षेत्रीय कार्यालय ने लखनऊ से अंडमान भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज लाया है। छह रात और सात दिन की यात्रा के लिए लोगों को 50,100 रुपये प्रति व्यक्ति से लगाकर 71,900 रुपये तक का भुगतान करना पड़ेगा।

यह यात्रा 16 सितंबर से 22 सितंबर के बीच शुरू होगी। यात्रियों को लखनऊ से पोर्ट ब्लेयर जाने-आने की व्यवस्था कोलकाता के माध्यम से फ्लाइट से की गई है। खान-पान और ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था है। यात्रा के दौरान पोर्ट ब्लेयर हैवलाक और नील द्वीप में होटल स्टे के साथ पोर्ट ब्लेयर में (कार्बिन्स कोव बीच सेल्युलर जेल उत्तरी खाड़ी), रास द्वीप हैवलाक (हेवलाक द्वीप नौका द्वारा कालापत्थर समुद्र तट राधा नगर समुद्र तट), नील द्वीप का भ्रमण कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-मां की जिद के आगे झुकी पुलिस, आठ महीने बाद खुला बेटे की हत्‍या का राज

एक व्यक्ति के लिए प्रति व्यक्ति 71,900 रुपये, दो व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 58,600 रुपये, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 58200 रुपये देने होंगे। माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य 53500 रुपये बेड सहित व 50,100 रुपये बेड न लेने पर देने होंगे।

इसे भी पढ़ें- बिजनौर में तीन लोगों की जान लेने वाला गुलदार भी आएगा गोरखपुर Zoo

इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन गोमती नगर लखनऊ के आइआरसीटीसी कार्यालय एवं आइआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर भी कराई जा सकती है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर