Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC Tour Package: अब 6 दिन के टूर पैकेज में करें लद्दाख की सैर; डेट, बुकिंग और खर्च समेत पढ़ें यात्रा की पूरी डिटेल

IRCTC Tour Package यात्रियों की डिमांड पर आइआरसीटीसी ने एक नया टूर पैकेज लांच किया है। रेलवे अब अगले माह लोगों को लद्दाख की सैर कराएगा। इसके लिए रेलवे में बुकिंग भी शुरू कर दी है। लद्दाख की यात्रा की अधिक डिमांड के कारण आइआरसीटीसी को एक और यात्रा का पैकेज लांच करना पड़ा। इसके अलावा रहने खाने और घूमने की व्यवस्था भी आइआरसीटीसी की तरफ से ही होगा।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 13 Jul 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
अधिक डिमांड के चलते आइआरसीटीसी का नया पैकैज लांच

जागरण संवाददाता, लखनऊ। IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अगले माह शहरवासियों को लद्दाख की सैर कराएगा। यह यात्रा दो अगस्त से आरंभ होकर आठ अगस्त को वापस समाप्त होगी। आइआरसीटीसी ने शनिवार को इस यात्रा के पैकेज की बुकिंग शुरू कर दी है।

आइआरसीटीसी ने एक और यात्रा पैकेज किया लांच

लद्दाख की यात्रा की अधिक डिमांड के कारण आइआरसीटीसी को एक और यात्रा का पैकेज लांच करना पड़ा।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस टूर में यात्रियों को लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली फ्लाई से जाने और आने की व्यवस्था होगी। खानपान एवं तीन सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा।

लेह में होटल ठहरने के साथ यहां-यहां जाएगा टहलाया

यात्रा के दौरान लेह में होटल में ठहरने के साथ स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुंडर व तुर्तुक गांव एवं स्थानीय जगहों की सैर के साथ पेंगोंग झील का भ्रमण कराया जाएगा।

दो व्यक्तियों के एक साथ बुक कराने पर इतना आएगा खर्च

दो व्यक्तियों के एक साथ पैकेज बुक कराने पर प्रति यात्री 55100 रुपये का खर्च आएगा। इसकी बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय, बेवसाइट www.irctctourism.com पर की जा सकती है। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 8287930911 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 26 बच्चों के साथ ट्रेन में सफर कर रहा था व्यक्ति, पुलिस को हुआ शक; पूछताछ करने पर पैरों तले खिसक गई जमीन

यह भी पढ़ें- यूपी के स्कूलों में बदल गए हैं नियम, शिक्षकों का वेतन कटने तक की आई नौबत; हर महीने DIOS के पास जाएगी रिपोर्ट