Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow: आईआरसीटीसी कराएगा बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी और कुर्ग की सैर, 26 सितंबर और एक अक्टूबर को होगी यात्रा

रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) मैसूर और ऊटी की हसीन वादियों के साथ बेंगलुरु और कुर्ग के मनोरम स्थलों की सैर कराएगा। आईआरसीटीसी ने बेंगलुरु मैसूर ऊटी और कुर्ग की छह रात और सात दिन की हवाई यात्रा का पैकेज शुक्रवार को लांच कर दिया। यात्रा 26 सितंबर से दो अक्टूबर तक और एक से सात अक्टूबर तक होगी।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Fri, 11 Aug 2023 09:15 PM (IST)
Hero Image
आईआरसीटीसी मैसूर और ऊटी की हसीन वादियों के साथ बेंगलुरु और कुर्ग के मनोरम स्थलों की सैर कराएगा।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) मैसूर और ऊटी की हसीन वादियों के साथ बेंगलुरु और कुर्ग के मनोरम स्थलों की सैर कराएगा। आईआरसीटीसी ने बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी और कुर्ग की छह रात और सात दिन की हवाई यात्रा का पैकेज शुक्रवार को लांच कर दिया। यात्रा 26 सितंबर से दो अक्टूबर तक और एक से सात अक्टूबर तक होगी।

IRCTC पैकेज में क्या है खास?

आईआरसीटीसी इस टूर में लखनऊ से बेंगलुरु तक आने-जाने की व्यवस्था फ्लाइट से होगी। ठहरने के लिए तीन सितारा होटल और एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण आईआरसीटीसी कराएगा। यात्रा के दौरान मैसूर में प्राचीन हिंदू मंदिर चामुंडी मंदिर, वृंदावन गार्डन, मैसूर पैलेस और वाडियार राजवंश का आधिकारिक निवास, बांदीपुर नेशनल पार्क को देखने का मौका मिलेगा। भारत का स्काटलैंड कहे जाने वाले कुर्ग में पाइन फारेस्ट शूटिंग स्पाट और 9 मील शूटिंग प्वाइंट का वेनलाक डाउन, दुबारे एलिफेंट कैंप, कुशल नगर में मठ के दर्शन, अभय वाटर फाल, राजा की सीट का भ्रमण कराया जाएगा।

क्या है किराया और कैसे करें बुकिंग?

बेंगलुरु में इस्कॉन मंदिर एवं बेंगलुरु महल का भ्रमण आईआरसीटीसी कराएगा। तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 38400 रुपये देना होगा। इसी तरह दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 40300 रुपये देना होगा। इसके अलावा लखनऊ से थाईलैंड की 25 से 30 अगस्त की आईआरसीटीसी की यात्रा में भी कुछ सीटें बची हैं। यह यात्रा 57900 प्रति यात्री की दर से होगी। इस पैकेज की बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय, बेवसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन की जा सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें