Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC: मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के खुले कपाट, 9450 रु. के पैकेज में करें 10 दिनों की यात्रा; सिर्फ इस लिंक से होगी बुकिंग

IRCTC Tourism Package मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन शुरू 22 को जाएगी पहली ट्रेन। आइआरसीटीसी ने दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन में मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग को भी किया शामिल। दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन में कन्याकुमारी रामेश्वरम मल्लिकार्जुन मदुरई में मीनाक्षी मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे।

By Divyansh RastogiEdited By: Updated: Wed, 10 Feb 2021 02:04 AM (IST)
Hero Image
IRCTC Tourism Package: मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन शुरू, 22 को जाएगी पहली ट्रेन।

लखनऊ, जेएनएन। IRCTC Tourism Package: कोरोना काल में बंद हुए मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के कपाट श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए हैं। अब भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने भी दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन के पैकेज में मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग को भी शामिल कर लिया है। पिछले साल मार्च के बाद पहली बार लखनऊ से भारत दर्शन ट्रेन 22 फरवरी को रवाना होगी। इस ट्रेन के श्रद्धालुओं को मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के भी दर्शन कराए जाएंगे। आइआरसीटीसी मुख्यालय ने सोमवार को इस पैकेज की बुकिंग भी शुरू कर दी।

 दरअसल, मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग दक्षिण भारत दर्शन का प्रमुख स्थान है। जिसकी डिमांड हर समय रहती है। आइआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन पिछले साल मार्च से बंद चल रही है। मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन पर रोक के कारण आइआरसीटीसी को उतने यात्री नहीं मिल रहे थे। अब आइआरसीटीसी ने मुख्यालय से मंजूरी मिलने के बाद अपनी भारत दर्शन ट्रेन में मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का पैकेज भी शामिल कर लिया है। 

इतने से पैकेज में 10 दिन व रातों का सफर: अब आइआरसीटीसी की स्लीपर क्लास बोगियों वाली दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन 22 फरवरी को रवाना होगी। यह ट्रेन नौ रात और 10 दिन की यात्रा पूरी कर तीन मार्च को वापस लखनऊ पहुंचेगी। इस ट्रेन से स्लीपर क्लास में यात्रा, स्थानीय भ्रमण, लॉज में ठहरने का प्रबंध और तीन समय के शाकाहारी भोजन की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। इस ट्रेन का पैकेज 9450 रुपये का होगा।  

यहां के होंगे दर्शन: इस दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन में कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मल्लिकार्जुन, मदुरई में मीनाक्षी मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। ट्रेन में यात्रा करने की सुविधा लखनऊ के अलावा गोरखपुर, देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, कानपुर व झांसी से भी उपलब्ध होगी।

यहां कराएं बुकिंग: इस ट्रेन के पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com और गोमतीनगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के अलावा हेल्पलाइन नंबर 8287930908/8287930909 और 8287930910 पर की जा सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें