Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: छापामारी में सात घरों में मिली गड़बड़ी, कटा बिजली कनेक्शन; कुछ ने मौके पर ही निकाल लिए 43 हजार

यूपी के हुसैनगंज में आने वाले कैंट रोड मछली मोहाल व नया गांव में बिजली अभियंताओं की टीम ने प्लानिंग कर छापा मारा। छापामारी में सात घरों में गड़बड़ी पाई गई। करीब 18 किलोवाट की बिजली चोरी मिली। इनमें दो उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का बकाया था इस पर बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं और कुछ बकाएदारों ने करीब 43 हजार मौके पर जमा भी किया।

By Anshu Dixit Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 08 Aug 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
अभियंताओं ने छापे में पकड़ी 18 किलोवाट की चोरी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बिजली चोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। हुसैनगंज में आने वाले कैंट रोड, मछली मोहाल व नया गांव में अभियंताओं ने योजना बनाकर छापा मारा। छापे के दौरान 15 घरों में जांच की गई। इनमें से सात घर में ही करीब 18 किलोवाट की बिजली चोरी मिली। इनमें दो उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का बकाया था, इस पर बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं और कुछ बकाएदारों ने करीब 43 हजार मौके पर जमा भी किया।

हुसैनगंज खंड के अधिशासी अभियंता आदर्श भारतीय ने बताया कि बुधवार को अभियान के दौरान यह कार्रवाई की गई। कार्रवाई में मुन्नु घसियारी मंडी में उपभोक्ता उमरदराज के परिसर में एसी चलते हुए पाए गए। जांच की गई तो चार किलोवाट की बिजली चोरी हो रही थी। इसके अलावा साबिर, रेहाना सलीम, शाहरूख हुसैन, हासिम हुसैन, सुनील और सत्यजीत के घरों में चोरी मिली।

बिजली चोरी करने वालों के कटे बिजली कनेक्शन

सभी बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं और बिजली चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। भारतीय ने बताया कि जो हाई लास फीडर हैं, वहां यह चेकिंग अभियान आगे भी चलते रहेंगे। उन्होंने बताया कि हाई लास फीडरों पर 15 प्रतिशत से कम लाइन लास के लक्ष्य को प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL News: यूपी में बड़े उपभोक्ताओं से पहले वसूला जाएगा बिजली बिल, मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर