Move to Jagran APP

'…इतनी शर्म नहीं कि मंदिर बनने के बाद अयोध्या जाकर राम से माफी मांग ले', स्वतंत्र देव सिंह का कांग्रेस पर हमला

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने झांसी मऊरानीपुर और ललितपुर के मेहरौनी से लोकसभा प्रत्याशी अनुराग शर्मा में जनसभा कर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास ना तो श्री राम हैं और ना ही गिनाने के लिए कोई काम है। सिंह ने कहां कि कांग्रेस और उनके इंडी गठबंधन के अभी तो ज्यादातर नेता या तो जेल मे हैं या बेल पर हैं ।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 11 May 2024 04:33 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 04:33 PM (IST)
कांग्रेस के पास ना श्री राम हैं, न गिनाने को कोई काम है- स्वतंत्र देव सिंह

जागरण संवाददाता, लखनऊ। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के अंदर इतनी भी शर्म नहीं है कि कम से कम मंदिर के बनने के बाद अयोध्या जाकर श्रीराम से माफी मांग लें।

उन्होंने कहा कि मित्रों, भारतीय जानता पार्टी ने राम मंदिर और धारा ३७० पर जो कहा वो किया। आज अयोध्या में गगनचुंबी मंदिर अपनी भव्यता की गाथा गा रहा है और कश्मीर में विकास की नदियां बह रही हैं। आपको अच्छी तरह याद होगा कैसे कांग्रेस में राम मंदिर की राह में सालों-साल सिर्फ रोड़े अटकाए। देश की आस्था के प्रतीक प्रभु श्री राम को सुप्रीम कोर्ट में जाकर काल्पनिक बताया।

'कांग्रेस के पास ना राम हैं और ना गिनाने को काम'

सिंह ने झांसी मऊरानीपुर और ललितपुर के मेहरौनी से लोकसभा प्रत्याशी अनुराग शर्मा में जनसभा कर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास ना तो श्री राम हैं और ना ही गिनाने के लिए कोई काम है। सिंह ने कहां कि कांग्रेस और उनके इंडी गठबंधन के अभी तो ज्यादातर नेता या तो जेल मे हैं या बेल पर हैं ।

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर यह इंडी नहीं चिंदी गठबंधन है। जिस-जिस को जहां मौका मिला उसने गरीबों और मध्यवर्ग की संपत्ति लूटने का ही काम किया है।

'काम के आधार पर मांग रहे हैं मौका'

कांग्रेस के पास गिनाने को एक ऐसा काम नहीं है जो उन्होंने लोगों की भलाई के लिए किया हो। उनके नेता पहली नौकरी और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का झूठ फैला रहे हैं, नकली घटिया वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं लेकिन मित्रों जनता जनार्दन होती है। उसे कोई मूर्ख नहीं बना सकता।

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि मोदी जी अगर तीसरी बार पांच साल मांग रहे हैं तो वह बीते दस सालों में किए गए काम के आधार पर मांग रहे हैं। हाथ घर बिजली हर नल जल, राम मंदिर, धारा ३७० हटाना, देश भर में हाईवे का जाल बिछाना, दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाना, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां मोदी के के नेतृत्व में देश ने प्रगति न की हो।

सिंह ने कहा कि बूथ तक जाने में आलस नहीं करना है। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं और बूथ अध्यक्षों से कहा कि एक भी वोटर छूटना नहीं चाहिए। सबको बूथ तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम कार्यकर्ताओं की है। बूथ तक जाना है और इवीएम पर कमल के निशान पर वोट देकर भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने PM Modi को 21वीं सदी का राजा क्यों कहा? दी खुली चुनौती, 'प्रधानमंत्री मुझसे नहीं करेंगे डिबेट'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.