Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न: जयंत ने PM मोदी की तारीफ में गढ़े कसीदे, विजन को सराहा; गठबंधन पर भी तोड़ी चुप्पी

UP Politics पीएम मोदी ने लिखा है कि हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 09 Feb 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
PM Modi ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का किया ऐलान

जागरण ऑनलाइन टीम, लखनऊ। Bharat Ratna : उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और किसान नेता रहे चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के ऐलान के बाद आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री की तारीफों के कसीदे गढ़ते हुए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि वह देश की मूल भावना को समझते हैं, साथ ही उनके विजन को भी सराहा है। 

हालांकि जब उनसे गठबंधन की अटकलों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब कुछ कहने के लिए रह गया है क्या, अब किस मुंह से इन सवालों से इनकार करुं। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय सबको जाना चाहिए। 

जयंत बोले- इस फैसले को गठबंधन से न जोड़ें

इस प्रतिक्रिया से पहले जयंत चौधरी ने पीएम मोदी की एक्स पोस्ट को शेयर करते हुए भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने लिखा था दिल जीत लिया... । मीडिया से बात करते हुए जयंत ने कहा कि यह फैसला पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा। इस मौके पर अपने पिता को भी याद करते हुए उन्होंने कहा कि चौधरी अजीत सिंह का अधूरा सपना पूरा हुआ।   

पीएम मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का किया एलान 

पीएम मोदी ने लिखा है कि हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें