Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जयंत चौधरी ने CM योगी को लिखा लेटर, बाढ़ प्रभावित किसानों को फसल बीमा योजना के साथ मुआवजे का लाभ दिलाने की मांग

केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने बाढ़ प्रभावित किसानों को तत्काल राहत मुहैया कराने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा है। चौधरी ने कहा है कि ब्रज क्षेत्र के दौरे के समय उन्होंने अनेक गांवों का भ्रमण किया है और यह देखने में आया है कि इस क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण किसानों की फसलों को बहुत नुकसान हुआ है और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाए जाने की आवश्यकता है।

By Anand Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 24 Sep 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने बाढ़ प्रभावित किसानों को तत्काल राहत मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। जयंत चौधरी ने भारी वर्षा से उपजे हालातों का जिक्र करते हुए जल्द से जल्द सर्वे कराकर बाढ़ पीड़ित किसानों को फसल बीमा योजना के साथ-साथ मुआवजे का लाभ दिलाने का आग्रह सीएम योगी से किया है।

जयंत चौधरी ने कहा है कि ब्रज क्षेत्र के दौरे के समय उन्होंने अनेक गांवों का भ्रमण किया है और यह देखने में आया है कि इस क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण किसानों की फसलों को बहुत नुकसान हुआ है और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाए जाने की आवश्यकता है।

जयंत चौधरी ने सीएम से मुआवजे की भी की मांग

चौधरी ने सीएम योगी से अनुरोध किया है कि पूरे प्रदेश के साथ-साथ ब्रज क्षेत्र के प्रभावित गांवों का प्राथमिकता के आधार पर सर्वे कराकर उपयुक्त मुआवजे का लाभ किसानों को दिलाने की कृपा करें।

यह भी पढ़ें: यूपी में खाने-पीने की वस्‍तुओं में गंदी चीजें म‍िलाने वालों पर होगा एक्‍शन, CM योगी ने द‍िए सख्‍त न‍िर्देश