Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akhilesh को रोकने के लिए JPNIC गेट पर जड़ा ताला, नहीं मिली जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण की अनुमति

Jai Prakash Narayan समाजवादी चिंतक जयप्रकाश नारायण की जंयती पर बुधवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जेपीएनआइसी जाने से रोकने के लिए एलडीए ने मंगलवार देर शाम गेट पर ताला लगा दिया। इतना ही नहीं गेट को फांदकर कोई बाहर से भीतर न पहुंच सके इसके लिए लोहे की चादर की दीवार भी लगा दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 11 Oct 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
Akhilesh को रोकने के लिए JPNIC गेट पर जड़ा ताला, नहीं मिली जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण की अनुमति

निशांत यादव, लखनऊ। समाजवादी चिंतक जयप्रकाश नारायण की जंयती पर बुधवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जेपीएनआइसी जाने से रोकने के लिए एलडीए ने मंगलवार देर शाम गेट पर ताला लगा दिया। इतना ही नहीं गेट को फांदकर कोई बाहर से भीतर न पहुंच सके, इसके लिए लोहे की चादर की दीवार भी लगा दी गई है।

एलडीए ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जेपीएनआइसी में माल्यार्पण कार्यक्रम की अनुमति देने से मना कर दिया है।

अखिलेश यादव ने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआइसी) में जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का कार्यक्रम तय किया था। सपा प्रदेश कार्यालय की ओर से एलडीए उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने अनुमति मांगी गई थी।

एलडीए ने दिया सुरक्षा कारणों का हवाला

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी को जयंती कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई थी। राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार दोपहर भी जेपीएनआइसी पहुंचकर तैयारियों की समीक्षा की थी। इस बीच मंगलवार शाम को एलडीए ने सपा के प्रदेश कार्यालय को पत्र भेजकर सुरक्षा कारणों का हवाला देकर कार्यक्रम की अनुमति देने से मना कर दिया।

एलडीए ने जेपीएनआइसी के गेट पर ताला लगा दिया। जेपीएनआइसी के गेट पर लोहे की चादरों की दीवार एलडीए ने देर शाम खड़ी कर दी।

जब हुआ था निलंबन

पिछले साल विधानसभा चुनाव के समय एक चैनल को साक्षात्कार देने के लिए अखिलेश यादव जेपीएनआइसी के हेलीपैड तक पहुंच गए थे। बिना अनुमति जेपीएनआइसी आने पर एलडीए ने इंचार्ज सहित तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था।

एलडीए अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने बताया-

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जेपीएनआइसी में सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गई है। यहां सफाई का काम चल रहा है। इसलिए ताला लगाया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर