Move to Jagran APP

टीन की चादरों से बंद किया गया JPNIC का गेट, बिना अनुमति जाने पर अड़े अखिलेश बोले, ‘सरकार इसे बेचना चाहती है…

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ के जेपीएनआईसी में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर कार्यक्रम में शामिल होने से रोका गया है। पुलिस ने यातायात डायवर्जन किया है और एलडीए ने जेपीएनआईसी के गेट को टीन की चादर से बंद कर दिया है। वहीं इस कार्रवाई पर अखिलेश ने कहा कि सरकार जेपीएनआईसी को बेचना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:30 AM (IST)
Hero Image
गुरुवार देर रात जेपीएनआईसी के गेट के बाहर पहुंचे अखिलेश यादव। सोशल मीडिया

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के शुक्रवार सुबह बिना अनुमति के गोमतीनगर स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने पर अड़ गए हैं। 

अखिलेश यादव को 1090 चौराहा पर रोकने के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे से यातायात पुलिस ने डायवर्जन कर दिया है। कोई भी यातायात 1090 चौराहा से गांधी सेतु होते हुए जेपीएनआईसी के आगे उद्यान चौराहा तक नहीं जा सकेगा। 

एलडीए ने जेपीएनआईसी के गेट को टीन की चादर से बंद कर दिया है। इसका वीडियो सपा अध्यक्ष ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सुसभ्य लोगों की निशानी नहीं है।

इसके बाद गुरुवार देर रात जेपीएनआईसी के गेट के बाहर पहुंचे अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जेपीएनआईसी को बेचना चाहती है। 

आठ फीट की दीवार फांद गए थे अखिलेश

गौरतलब है कि पिछले साल भी सपा को इस कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं मिली थी। तब अखिलेश यादव एलडीए की बनाई लोहे की चादर की आठ फीट की दीवार फांदकर जेपीएनआईसी के भीतर प्रवेश कर गए थे। 

इस बार सपा ने एलडीए को पत्र भेजकर जेपीएनआईसी में अखिलेश यादव के पुष्पांजलि के कार्यक्रम की सूचना भेजी थी। एलडीए सचिव ने सपा के प्रदेश कार्यालय को पत्र भेजकर कहा गया है कि सुरक्षा कारणों से उनको अनुमति नहीं दी जा सकती है।

सभी नौ कट को बैरिकेडिंग से बंद करने की तैयारी

अखिलेश यादव के विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास से जेपीएनआईसी तक पड़ने वाले सभी नौ कट को बैरिकेडिंग से बंद करने की तैयारी है। अखिलेश यादव को 1090 चौराहा के आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

अखिलेश के लिए सुरक्षित नहीं माल्यार्पण

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निजी सचिव गंगाराम को पत्र भेजा था, जिसमें यह बताया गया था कि भवन अभी निर्माणाधीन है। इस वजह से निर्माण सामग्री अनियोजित ढंग से रखी हुई है। बारिश के बाद यहां जीव जंतु पाए जाने की आशंका है, जिसकी वजह से जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का यहां पर माल्यार्पण करना सुरक्षित नहीं है।

अनुमति की आवश्यकता नहीं: सपा

हालांकि, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी का दावा है कि इस कार्यक्रम के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं है। हमने पत्र लिखकर संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: पार्क में खेल रहीं बच्चियों से एक्सईएन ने की छेड़छाड़, लोगों ने पकड़कर पीटा… पुलिस को कॉलोनी में किया बंद

यह भी पढ़ें: विवेक यादव अपहरण-हत्याकांड: पुलिस ने चार-पांच गांवों में दी दबिश, 35 से अधिक हिरासत में, घर-घर पहुंचे एसपी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें